Today Breaking News

गर्व इतना था कि हम देर तक रोए नहीं… पुलवामा में शहीद हुए जवानों को CRPF ने यूं किया याद

आज पुलवाना अटैक की पहली बरसी पर जिस जगह यह घटना हुई वहीं पर शहीद स्मारक का उद्घाटन किया जाएगा और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.
14 फरवरी, 2019 यह भारत के लिए वो काला दिन था, जब देश के 40 वीर जवान आतंकी साजिश का निशाना बन गए और शहीद हो गए. आज ही के दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान की पनाह में पनप रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने सेंट्रल रिसर्व पुलिस फॉर्स (सीआरपीएफ) के काफिले पर हमला कर दिया था.

जैश के जिस आतंकी ने इस नापाक साजिश को अंजाम दिया था, उसका नाम आदिल अहमद उर्फ वकास था. आदिल ने करीब साढे 300 किलोग्राम आईटी विस्फोट से भरी हुई गाड़ी से सीआरपीएफ की बस में जोरदार टक्कर मार दी थी. यह हमला इतना हृदय विदारक था कि इसने देश को थर्रा दिया था.


पाकिस्तान से अपने जवानों की शहादत का बदला लिया गया. भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की, जिसमें आतंकी ठिकानों और कई आतंकियों को मार गिराने का दावा सरकार ने किया. पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा किए गए पुलवामा अटैक को देश कभी भी नहीं भूल सकता.

आज पुलवाना अटैक की पहली बरसी पर जिस जगह यह घटना हुई वहीं पर शहीद स्मारक का उद्घाटन किया जाएगा और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

सीआरपीएफ ने अपने वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, “तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोय नहीं. गर्व इतना था कि हम देर तक रोए नहीं.”


केंद्रीय मंत्री रक्षा मंंत्री राजनाथ सिंह ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट किया, “याद कर रहा हूं सीआरपीएफ के उन जवानों को जो कि इस दिन 2019 में पुलवामा (जम्मू-कश्मीर) में नृशंस हमले के दौरान शहीद हुए. भारत उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा. संपूर्ण राष्ट्र आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है और हम इस खतरे के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

इसी बीच देश भर से लोग सोशल मीडिया के जरिए शहीद हुए जवानों को उनकी पहली बरसीं पर याद कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उनके इस बलिदान का देश हमेशा ऋणी रहेगा.


'