Today Breaking News

गाजीपुर: पौधरोपण के साथ सत्यदेव डिग्री कॉलेज में मना बीएससी थर्ड ईयर का विदाई समारोह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सत्यदेव डिग्री कॉलेज गांधीपुरम बोरसिया फदनपुर गाजीपुर के बीएससी थर्ड ईयर के छात्र छात्राओं का विदाई समारोह आज आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेज की निदेशक डॉ प्रीति सिंह थी । उन्होंने बताया कि शिक्षा एक जीवन पर्यंत चलने वाली प्रक्रिया है । प्रत्येक मनुष्य के व्यक्तित्व का निर्माण शिक्षा एवं समाज से होता है । कहा कि हर विद्यार्थी को अपने जीवन में सपना देखना चाहिए और उन सपनों को पूरा करने के लिए संकल्प लेना चाहिए । 

जब तक वह पूरे ना हो जाए तब तक निष्ठा भाव से लगातार अपना प्रयत्न करना चाहिए एक न एक दिन उनके सपने साकार हो जाएंगे । हमें उम्मीद है कि आपने कोई न कोई लक्ष्य बनाया होगा और उस पर आगे बढ़ेंगे । स्नातक की डिग्री के बाद भारत वर्ष की होने वाली छोटी या बड़ी महत्वपूर्ण सारी परीक्षाओं के लिए आप सभी योग्य हो रहे हैं । इसलिए अपने जीवन को सफल बनाने के लिए अभी से आपको प्रयत्न करना होगा ।  खुशी है सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेज गाजीपुर में शिक्षा के क्षेत्र में एक अलग तरह की पहचान बनाई है और समाज का भरोसा निरंतर हमारे ऊपर बढ़ता जा रहा है । 

इसलिए अपने प्राध्यापकों को और सभी अपने समूह के प्रिंसिपल गण से भी हमारी अपेक्षा होगी कि निरन्तर इसके लिए अपना प्रयत्न जारी रखें क्योंकि हमारे सपने कर्मवीर सत्यदेव सिंह के सपने है हमारा लक्ष्य बड़ा है लेकिन हम अपने प्रयत्न की ताकत से वहां अवश्य पहुंचेंगे। आज के कार्यक्रम का उद्घाटन कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेज गाजीपुर के प्रबंध निदेशक डॉक्टर सानंद सिंह ने किया और उन्होंने छात्र-छात्राओं का आव्हान किया कि दुनिया में हर कुर्सी पर अपनी संकल्प साधना अपने परिश्रम से पहुंच सकते हैं परिश्रम ही सफलता की कुंजी है । 

आज के इस कार्यक्रम में अमित रघुवंशी प्राचार्य डॉ सुनील कुमार सिंह दिग्विजय उपाध्याय महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक बंधु कर्मचारी एवं बीएससी थर्ड ईयर के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे। छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । कार्यक्रम के अंत में बीएससी थर्ड ईयर के छात्र छात्राओं एवं महाविद्यालय परिवार तथा डॉक्टर सानंद सिंह के नेतृत्व में 123 पौधे लगाकर पर्यावरण जागरूकता अभियान एवं शहीद सम्मान के संकल्प को आगे बढ़ाया गया।

'