Today Breaking News

गाजीपुर: मौसम ने ली करवट, बूंदाबांदी से हुआ ठंड में इजाफा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मौसम के करवट लेने के बाद शुक्रवार को हुई बूंदाबांदी से ठंड में इजाफा हो गया। शाम को हुई हल्की बारिश ने वापस जा रही ठंड को वापस बुला दिया। लोगों ने बक्स रखे हुए गर्म कपड़ों को फिर से निकाल लिए। वहीं किसानों के अनुसार हल्की बारिश खेती के लिए फायदेमंद होगी।

सुबह से ही आसमान पर बादलों की आवाजाही बनी हुई थी। दिन में रह-रह कर भगवान भास्कर बादलों की ओट से झांकते दिख। कई बार ऐसा लगा कि बादल जम जाएंगे लेकिन सूरज के दर्शन होने से मौसम खुलने की उम्मीद लगने लगी थी। शाम होते-होते आसमान पर बादल जम गए और बूंदाबांदी शुरू हो गई। बारिश होने से लौट चुकी ठंड की वापसी हो गई। अवकाश का दिन होने के कारण लोग घरों में दुबक गए। उधर, बारिश को लेकर किसानों में चिता के भाव नहीं देखे गए। 

उनका कहना था कि यह बारिश गेहूं के लिए अमृत साबित होगी वहीं अन्य फसलों के लिए भी नुकसानदेह नहीं होगी। कृषि विज्ञान केंद्र के फसल सुरक्षा वैज्ञानिक ओंकार सिंह ने बताया कि इस बारिश से फसलों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है। अगर अधिक बारिश होती है तो आलू एवं फसलों को नुकसान हो सकता है लेकिन हल्की बारिश से कोई नुकसान नहीं है।
'