Today Breaking News

यूपी बजट सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण को विपक्ष ने बताया झूठ का पुलिंदा

रामगोविंद चौधरी (Ramgovind Chaudhary) ने राज्यपाल के भाषण पर सवाल उठाते हुए कहा कि महामहिम सिर्फ सरकार गुणगान कर रही थीं.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) के पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Patel) के अभिभाषण को विपक्ष ने झूठ का पुलिंदा बताया है. सदन में नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक रामगोविंद चौधरी (Ramgovind Chaudhary) ने राज्यपाल के भाषण पर सवाल उठाते हुए कहा कि महामहिम सिर्फ सरकार गुणगान कर रही थीं. उनके अभिभाषण में किसानों युवाओं और कानून व्यवस्था को लेकर कुछ भी नहीं था. उन्होंने केंद्र सरकार से राज्यपाल को वापस बुलाने तक की मांग कर डाली.

रामगोविंद चौधरी ने कहा, "राज्यपाल का अभिभाषण झूठ का पुलिंदा था. किसानों को लेकर राज्यपाल ने कुछ नही कहा. छात्रों द्वारा आत्महत्या की जा रही है. महामहिम केवल सरकार का गुणगान कर रही हैं. महामहिम खुद एक महिला हैं और प्रदेश में महिलाओं की हालात खराब है. महिलाओं पर लाठी चार्ज हो रहा है. गवर्नर को राज्य सरकार की बर्खास्तगी के लिए केंद्र सरकार को लिखना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट में अपराधी नेताओं के चुनाव लड़ने के फैसले पर रामगोविंद चौधरी ने कहा, "अपराधी कौन? बीजेपी के नेताओ की भाषा सुनिए, अपराधी उन्हें अपराधी कहते हैं. मुख्यमंत्री की भाषा सुनिए वह कहते हैं, अपराधी प्रदेश को छोड़कर चले गए तो अपराध कैसे हो रहा है. राष्ट्रवाद को ये धोखा दे रहे हैं. मैंने यह सवाल उठाया था. सदन में विधायकों पर कितने मामले दर्ज हैं. हमारी समाजवादी पार्टी में किसी विधायक पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं है."

बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा ने कही ये बात
बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा ने कहा, "राज्यपाल का भाषण झूठ का पुलिंदा है. महिलाओं का कंबल छिनने का काम किया गया. पूरे प्रदेश मे बलात्कार की घटना बढ़ी है. इसका कोई जिक्र नहीं किया गया. यथार्थ पर यह भाषण नही था."

कांग्रेस ने राज्यपाल के अभिभाषण पर कही ये बात
विधानमंडल में कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा ने कहा, "उत्तर प्रदेश के बजट सेशन का पहला दिन है. किसानों को उचित मूल्य नहीं मिल रहा है. हर तरह से किसान परेशान है. छुट्टा जानवर किसानों को परेशान कर रहा है. महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है. गंभीर धाराओं में बच्चो को जेल भेजा जा रहा है. यह अभिभाषण नही झूठ का पुलिंदा है. इस सत्र में हम बेनकाब करेंगे. उत्तर प्रदेश की जनता को इस सरकार ने छला है.
'