Today Breaking News

हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन की हत्या पर सपा ने योगी सरकार से मांगा इस्तीफा

बता दें रंजीत बच्चन की सरेराह गोली मारकर हत्या के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. लखनऊ में कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद यह पहली बड़ी वारदात है.
राजधानी लखनऊ (Lucknow) में रविवार सुबह विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन (Ranjeet Bachchan) की गोली मारकर हत्या (Murder) के मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने हत्याकांड पर सूबे की योगी असरकार पर तीखा हमला बोला है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा है कि दिनदहाड़े हुई इस हत्या से आम जनमानस में दहशत है. उत्तर प्रदेश में सरकार और पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है. निकम्मी सरकार तुरंत इस्तीफा दे.


बता दें रंजीत बच्चन की सरेराह गोली मारकर हत्या के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. लखनऊ में कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद यह पहली बड़ी वारदात है. लिहाजा पुलिस हत्या की वजह तलाशने में जुटी है. पुलिस की कई टीमें हत्या की गुत्थी को सुलझाने में जुटी है.

सपा से जुड़े रहे हैं रंजीत बच्चन
रंजीत बच्चन समाजवादी पार्टी से भी जुड़े थे. वह सपा के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी करवाते रहे हैं. यही वजह थी कि उन्हें हजरतगंज के पॉश ओसीआर बिल्डिंग में फ्लैट आवंटित किया गया था. बताया जा रहा है कि उन्होंने दो शादियां की थीं. पहली पत्नी से किसी वजह से उनका संबंध विच्छेद हो गया था. इसी मामले में रंजीत बच्चन के खिलाफ गोरखपुर में पारिवारिक रंजिश का एक एफआईआर भी दर्ज है. लिहाजा, पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है.


जांच के लिए चार टीमें गठित
लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने इस हत्याकांड की जांच के लिए चार टीमों का गठन किया है. एक टीम उनके पार्टी से जुड़ी गतिविधियों की जांच कर रही है. दूसरी टीम उनके सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाल रही है. इसके अलावा दो टीमें उनके घर आने-जाने वालों और परिवार वालों से संपर्क कर जानकारी जुटाने में लगी है.

'