Today Breaking News

गाजीपुर: सामाजिक चेतना का कार्य करता है नेहरू युवा केन्द्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर युवा क्लब विकास सम्मेलन गुरुवार को नेहरू युवा केन्द्र की ओर से हरिश्चन्द्र महाविद्यालय कौला जखनियां सभागार में कामता राम प्राध्यापक व जवाहर सिंह यादव की उपस्थिति में रूबी चौहान की देवी आराधना से प्रारंभ हुआ।

कार्यक्रम में संजय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र युवाओं के बीच युवा सोच पर मात्र एक विभाग है, जो समाजिक चेतना का कार्य करता है। युवाओं को युवा केन्द्र के साथ जुड़कर देश की रचनात्मक व सृजनात्मक क्षेत्र में काम करना चाहिए। संतोष कुमार प्रवक्ता हिन्दी ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र युवा को कौशन प्रशिक्षण के माध्यम से रोजगार प्राप्त करने का शुअवसर प्रदान कराता है। पारसनाथ यादव राज्य प्रशिक्षक ने युवा क्लब/युवा मण्डल गठन एवं उसके विकास पर विस्तृत प्रकाश डाला। 

युवाओं के अंदर प्रतिभा को निखारने के लिए युवा केन्द्रों के माध्यम से देश विदेश का सांस्कृतिक भ्रमण का अवसर प्रदान होता है। कार्यक्रम में युवा राम निवास यादव, आदर्श कुमार, प्रतिभा यादव, प्रदीप, संजू यादव, अरविन्द, राहुल आदि ने भी विचार व्यक्त किया। अंत में मुख्य अतिथि ने जवाहर सिंह यादव ने नेहरू युवा केन्द्र गाजीपुर की भूरि-भूरि प्रशंसा की। संचालन अंगद सिंह यादव राज्य प्रशिक्षक ने किया। कार्यक्रम के सफलता में सरित भारतीय, योगेश यादव व पन्ना लाल का सहयोग सराहनीय रहा।

'