Today Breaking News

पद्मश्री पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा के जीजा ने विधानसभा के सामने खुद को लगाई आग, लगाए गंभीर आरोप

आत्महत्या का प्रयास करने वाले ओम प्रकाश और उसके परिवार ने पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा (Padma Shri Awardee Arunima Sinha) और उसके पति पर उस पर जानलेवा हमला करने और सरोजनीनगर थाना की पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Assembly) में एक तरफ बजट सत्र (Budget Session) की शुरुआत हो गई है. सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Governor Anandinen Patel) ने अपना अभिभाषण पढ़ना शुरू किया. इस दौरान विधानसभा के सामने एक शख्स अपने परिवार के साथ पहुंचा और उसने आत्मदाह का प्रयास (Attempt to Suicide) किया. मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने दौड़कर पकड़ा और आग बुझाई. इसके बाद युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों के अनुसार युवक करीब 30 प्रतिशत जल गया है. पूछताछ में पता चला कि यह पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा (Padma shri awardee Arunima Sinha) का सगा जीजा ओम प्रकाश है. ओम प्रकाश ने अरुणिमा सिन्हा और उसके पति पर उस पर जानलेवा हमला करने और सरोजनीनगर थाना की पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है. पुलिस ने पीड़ित परिवार को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है.

मीडिया से बातचीत में ओम प्रकाश ने कहा कि मेरे ऊपर हमला हुआ. जब इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर की तो सरोजनीनगर थाने के दिनकर वर्मा उस शिकायत को 107/16 की कार्रवाई में निस्तारित कर दे रहे हैं. जबकि घायल चश्मदीद से कोई बयान नहीं लिया जा रहा है क्योंकि अरुणिमा सिन्हा पद्मश्री हैं. ओम प्रकाश ने कहा कि अरुणिमा सिन्हा और उनके पति ने अरुणिमा इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को हड़प लिया है, जिसमें वह 50 प्रतिशत के भागीदार हैं. इसी की जांच की वह गुहार लगा रहे हैं.

साली अरुणिमा सिन्हा और उसके पति ने कराया हमला
ओम प्रकाश कहते हैं कि मैं भी पर्वतारोही रहा हूं. अरुणिमा सिन्हा उनकी सगी साली हैं. लेकिन ये सब उन्हीं का कराया धराया है. वह चाहते हैं कि उनके खिलाफ हमले की एफआईआर दर्ज की जाए. लेकिन सरोजनीनगर पुलिस पर उन्हें भरोसा नहीं है.

सरोजनीनगर थाना की पुलिस नहीं सुन रही गुहार
वहीं ओम प्रकाश की पत्नी और अरुणिमा सिन्हा की सगी बहन ने बताया कि उनके पति पर दो बार जानलेवा हमला हुआ. पति को भर्ती कराकर सरोजनीनगर थाने के एसआई दिनकर वर्मा के पास दौड़ती रह गई कि एफआईआर लिख ली जाए. उन्होंने कहा कि मेरी बहन अरुणिमा सिन्हा के पति गौरव सिंह और एक अन्य शख्स ने हमला किया है.
कंपनी में 50 प्रतिशत भागीदारी के कारण हुआ हमला: अरुणिमा की बहन
उन्होंने कहा कि अरुणिमा इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में मेरे पति ओम प्रकाश और अरुणिमा के पति गौरव सिंह पार्टनर हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग चाहते हैं कि ओम प्रकाश मर जाएं, ताकि कंपनी का 50 प्रतिशत पैसा अरुणिमा सिन्हा को मिल जाए. उन्होंने कहा कि पुलिस उनके दबाव में उनकी गुहार नहीं सुन रही है. एफआईआर तक नहीं लिख रही है. 25 जनवरी से हम थाने-थाने चक्कर लगा रहे हैं. इस संबंध में सीओ कृष्णानगर और एसएसपी के पीआरओ से भी बात हुई लेकिन कोई नहीं सुन रहा. आखिरकार मजबूर होकर हम पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करने आए हैं.

'