Today Breaking News

13 फरवरी को लॉन्च होगा Xiaomi का Mi 10 स्मार्टफोन, कंपनी ने किया कंफर्म

Mi 10 की लॉन्चिंग चीन में अगले हफ्ते 13 फरवरी को होगी. ये जानकारी शाओमी ने एक Weibo पोस्ट के जरिए दी है. साथ ही यहां Mi 10 Pro के भी लॉन्च होने की उम्मीद है. इसके अलावा कंपनी ने Mi 10 सीरीज के ग्लोबल लॉन्चिंग के लिए भी मीडिया इनवाइट भेजा है, ये इवेंट 23 फरवरी को MWC 2020 से पहले बार्सिलोना में होगा. कंपनी ने Mi 10 और Mi 10 Pro के लिए टीजर जारी करना भी शुरू कर दिया है. इस टीजर से LPDDR5 रैम, 5G और Wi-Fi 6 जैसे फीचर्स सामने आए हैं.

Mi 10 की लॉन्चिंग डेट की घोषणा करते हुए शाओमी ने साफ तौर पर कहा है कि लॉन्चिंग केवल ऑनलाइन ब्रॉडकास्ट के जरिए होगी. मुमकिन है कि ऐसा चीन में कोरोना वायरस की जो समस्या फिलहाल है उसके चलते किया गया हो.   

ग्लोबल लॉन्चिंग की बात करें तो Mi 10 की लॉन्चिंग बार्सिलोना, स्पेन में 23 फरवरी को MWC 2020 की पब्लिक ओपनिंग के पहले की जाएगी.आपको बता दें MWC का आयोजन 24 फरवरी से लेकर 27 फरवरी तक किया जाएगा. ये जानकारी शाओमी द्वारा मीडिया को भेजे गए ब्लॉक द डेट इनवाइट से सामने आई है. इनवाइट में Mi 10 सीरीज को हाइलाइट करने के लिए न्यूमेरिक 10 को साफ तौर पर देखा जा सकता है. मी 10 सीरीज में Mi 10 के साथ Mi 10 Pro भी शामिल रहेगा. शाओमी ने नेक्स्ट जनरेशन प्रीमियम स्मार्टफोन्स के तौर पर उतारे जाने के लिए Mi 10 और Mi 10 Pro के डेवलपमेंट की पुष्टि पिछले साल ही कर दी थी. 
साथ ही कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन टेक समिट में घोषणा कर दी थी कि Mi 10 स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा. शाओमी द्वारा भेजे गए ऑफिशियल ब्लॉक द डेट से ये संकेत मिले हैं कि Mi 10 में ऑप्टिकल जूम के लिए सपोर्ट मिलेगा. इनवाइट लेकर ये भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्मार्टफोन के बैक में मल्टी-कैमरा सेटअप मौजूद होगा. संभव है कि यहां क्वॉड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है.

'