Breaking News

सपा सरकार के यश भारती पुरस्कार की जगह अब योगी सरकार देगी ये पुरस्कार

संस्कृति मंत्री नील कंठ तिवारी ने कहा हैं कि हम अटल बिहारी बाजपेई के नाम पर सम्मान देंगे. दरअसल संस्कृति विभाग की योजना है कि यश भारती पुरस्कार की जगह राज्य संस्कृति पुरस्कार हो. इसमें पुरस्कार की धनराशि भी कम किए जाने की तैयारी है. यश भारती की 11 लाख रुपये की धनराशि कम करके 2 से 5 लाख रुपये की जा सकती है.
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सरकार में शुरू किए गए यश भारती पुरस्कार (Yash Bharti Award) की जगह अब योगी सरकार (Yogi Government) का राज्य स्तरीय सांस्कृतिक पुरस्कार (State Cultural Award) देने का प्लान है. इस फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है. संस्कृति मंत्री नील कंठ तिवारी ने कहा हैं कि हम अटल बिहारी बाजपेई के नाम पर सम्मान देंगे. दरअसल संस्कृति विभाग की योजना है कि यश भारती पुरस्कार की जगह राज्य संस्कृति पुरस्कार हो. इसमें पुरस्कार की धनराशि भी कम किए जाने की तैयारी है. यश भारती की 11 लाख रुपये की धनराशि कम करके 2 से 5 लाख रुपये की जा सकती है.

बता दें संस्कृति व पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी की अध्यक्षता में यश भारती के वैकल्पिक पुरस्कार नीति पर बैठक हुई. इस बैठक में राज्य संस्कृति पुरस्कार को शुरू किए जाने पर सहमति बनी. राज्य संस्कृति पुरस्कार को अब केवल संस्कृति तक ही सीमित कर दिया गया है. इसमें एक पुरस्कार भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर व 23 अन्य विभूतियों के नाम पर दिए जाएंगे.

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();