Today Breaking News

गाजीपुर: महानगरों से आने वाले सैकड़ों लोग महाविद्यालय व कालेज में आइसोलेट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद समेत अन्य जगहों से आए सैकड़ों लोगों को प्रशासन ने सोमवार को घर जाने से रोक दिया। महाविद्यालय व कालेज में मेडिकल परीक्षण कर सभी को आइसोलेट किया गया। मंगलवार को वहां पर खाने-पीने की व्यवस्था की गई। तहसीलदार, लेखपाल समेत अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उधर, कुछ लोग व्यवस्था को लेकर हो हल्ला भी मचा रहे थे।

मुहम्मदाबाद : लॉकडाउन के बावजूद वाहन के साथ ही पैदल भी झुंड में जाते लोग दिख रहे हैं। सोमवार को दिल्ली से बसों में भरकर आए 139 लोगों को नगर स्थित शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय परिसर में आइसोलेट कराया गया। विभिन्न गांवों के रहने वाले लोगों का थर्मल स्क्रीनिग कराया गया। उसके बाद उन लोगों को परिसर के कमरों में ही 14 दिनों तक आइसोलेट रहने को कहा गया। महाविद्यालय में आइसोलेट लोगों को प्रशासन व समाजसेवी कल्याण दास अग्रवाल, दिनेश चंद अग्रवाल की ओर से भोजन की व्यवस्था कराई गई है। पूरी व्यवस्था की निगरानी उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता, सीओ विनय गौतम, तहसीलदार शिवधर चौरसिया, तहसीलदार न्यायिक अजीत सिंह रहे थे।

बाहर से आए 443 लोगों को प्रशासन ने कालेज में रोका
दुल्लहपुर: लाक डाउन के चलते दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद समेत अन्य जगहों से रविवार की रात चार बसों में भरकर 362 तथा सोमवार की सुबह एक बस में 81 लोगों को सिखड़ी लाया गया। इसमें महिला व पुरुष शामिल हैं। प्रशासन की ओर से उनका मेडिकल जांच कर उन्हें सिखड़ी स्थित मदन मोहन मालवीय इंटर कालेज में रोका गया। बाहर से आए लोगों में कुछ युवक सोमवार की सुबह स्कूल का दीवार फांदकर फरार हो गए। इसकी जानकारी प्रशासन को नहीं है। रात में ही सिखड़ी में पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, सीएमओ सहित पैरामेडिकल स्टाफ पहुंचे। इस बीच लोगों का थर्मल स्क्रीनिग कराया गया। इसमें किसी को भी बुखार नहीं पाया गया। एसडीएम जखनियां के नेतृत्व में सुबह सभी के लिए चाय, बिस्कुट की व्यवस्था की गई। दोपहर में भोजन बनवाकर परोसा गया। कैंप में रोकी गई महिलाएं अपने घर जाने की जिद कर रही थीं, जबकि कुछ युवक भी प्रशासन से घर जाने के लिए बहस कर रहे थे। प्रशासन द्वारा ऊपर का आदेश बताकर उन्हें घर जाने से रोका जा रहा था। मौके पर तहसीलदार समेत कई गांवों के लेखपाल व पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कासिमाबाद में रोडवेज से पहुंचे 87 बाहरी लोग
कासिमाबाद : क्षेत्र की ग्राम पंचायत बड़ौरा के कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार को बाहर से आए 87 लोगों को आइसोलेट किया गया। सोमवार की दोपहर सैदपुर के खंड विकास अधिकारी दिनेश मौर्या ने रोडवेज बस से 87 लोगों को लेकर कासिमाबाद पहुंचे।  वहां से उप जिलाधिकारी ने सबको ले जाकर कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में बने आइसोलेशन सेंटर में रखवाया। सभी लोगों की स्वास्थ्य विभाग टीम ने जांच की। आइसोलेट किए गए लोगों ने बताया कि वे लोग गुड़गांव, हरियाणा, दिल्ली, पलवल व नोएडा से आए हैं। उपजिलाधिकारी ने बताया कि बाहर से आए लोगों को आइसोलेट करने के लिए क्षेत्र के नेशनल इंटर कॉलेज कासिमाबाद व कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल बड़ौरा को अधिकृत किया गया है।

कालेज में रुके हैं 102 लोग
सैदपुर: महानगरों से आने वाले लोगों को क्वारंटाइइन के लिए नगर स्थित टाउन नेशनल इंटर कालेज में रखा गया है। कुल 102 लोग यहां रुके हैं। उनका चिकित्सकीय परीक्षण करने के बाद कालेज के हाल में सभी के सोने की व्यवस्था की गई है। प्रशासन द्वारा उनके रहने व खाने की व्यवस्था की गई है। भारत जागृति फाउंडेशन की ओर से सभी को सुबह साबुन व पानी उपलब्ध कराया गया। विधायक प्रतिनिधि आशू दुबे ने उन्हें लंच पैकेट दिया।

आइसोलेट की जानकारी होते ही निकल गए आंखों से आंसू
मुहम्मदाबाद : दिल्ली से लॉकडाउन के दौरान बस में सवार होकर मुहम्मदाबाद के सेमरा गांव का युवक शैलेंद्र खरवार भी पहुंचा। इसकी जानकारी होने पर उसकी मां खाना लेकर उसे खिलाने के लिए पहुंची। खाना खिलाने के बाद जब उसकी मां उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता से उसे घर ले जाने की इजाजत मांगी तो उसे जब बताया गया कि युवक यहीं 14 दिन आइसोलेट रहेगा। यह सुन युवक अपनी मां की ओर देखकर रोने लगा। युवक ने बताया कि दिल्ली से बस से आते समय उसे इलाहाबाद के पहले ही उतार दिया गया था। वह पैदल चलकर इलाहाबाद पहुंचा। वहां से बस से आने के बाद उसे इस महाविद्यालय में रोक दिया गया। जबकि वह चाहता था कि परिवार के साथ रहे। शैलेंद्र दिल्ली में रहकर बीटेक प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। कोरोना के प्रकोप के चलते वह सोचा कि चलकर परिवार के बीच रहेगा।

बंदरों के लिए छतों आदि जगहों पर रखवाए फल
मुहम्मदाबाद : लॉकडाउन के चलते आम लोगों के साथ साथ पशु पक्षियों को भी भोजन की समस्या हो गई है। इसको देखते हुए शाहनिन्दा चौकी प्रभारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने बंदरों के लिए केला, संतरा आदि जगह-जगह छतों व टीन शेड पर रखवाया। वहीं सड़क से पैदल जा रहे लोगों को देर शाम नगर पालिका अध्यक्ष शमीम अहमद के अलावा समाजसेवियों ने भोजन का पैकेट व फल आदि प्रदान किया।

सीमा पर प्रवेश से रोक
खानपुर: जनपद की सीमाएं सील कर दी गई हैं। बड़ी संख्या में प्रदेश में प्रवेश किए अप्रवासी लोगों की वजह से एनएच-29 पर वाराणसी की सीमा सिधौना में और जौनपुर की सीमा बेलहरी में और आजमगढ़ की सीमा जियापुर में पूरी तरह से बंद कर लोगों को प्रवेश से रोका जा रहा है। क्षेत्राधिकारी सैदपुर महिपाल पाठक व खानपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार लगे हुए हैं।
'