Today Breaking News

कहीं रंगों से खराब न हो जाए आपकी महंगी बाइक, इस होली अपनाएं ये 4 आसान तरीके

गाजीपुर न्यूज़ टीम, होली का त्योहार दस्तक दे रहा है। अब महज कुछ घंटे ही बाकी रह गए हैं होली में। ऐसे में हर जगह त्योहार को लेकर काफी तैयारियां की जा रही हैं। होली के दिन क्या पहनना है? होली के दिन खाने में क्या बनाना है? इसको लेकर हर कोई अपनी-अपनी तरह से तैयारियां कर रहा है। रंगों से चेहरे को नुकसान न हो इसकी तैयारी तो आपने जरूर की होगी, लेकिन क्या आपने अपनी गाड़ी के बारे में सोचा है? दरअसल कई बार छोटी से लापरवाही पूरा त्योहार बिगाड़ देती है। ऐसे में आज हम आपको उन चार तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो होली के दिन आपकी बाइक को रंगों और पानी से बचाने में बड़ी मदद करेंगे। तो डालते हैं एक नजर,


वैक्स पॉलिश से बचाएं अपनी बाइक
अपनी बाइक को रंगों से बचाने के लिए आप इस पर वैक्स पॉलिश लगा सकते हैं। सबसे पहले अपनी बाइक को अच्छे तरीके से धुल लें और फिर इस पर वैक्स पॉलिश लगाएं। इससे आपकी बाइक पर रंग नहीं चढ़ेगा।


बाइक चलाते समय न खेलें होली
कई बार लोग बाइक चलाते हुए होली खेलते हैं, जो हादसों को बुलावा देता है। इसके अलावा रंगों से आपकी बाइक पर भी असर पड़ता है।
पार्किंग में लगाएं गाड़ी
गाड़ी को होली के दिन रंगों से बचाने का सबसे सही तरीका इन्हें पार्किंग में लगाना है। गाड़ी को घर के बाहर न खड़ा करें। कई बार कुछ लोग बदमाशी में गाड़ी पर रंग फेंक देते हैं। ऐसे में गाड़ी की सीट से लेकर लाइट तक खराब हो सकती है।  


वॉटरप्रुफ कवर से ढकें
बाजार में कई वाटरप्रुफ कवर मिलते हैं जिनसे आप अपनी गाड़ी को कवर कर सकते हैं। इससे आपको गाड़ी पर पानी गिरता भी है तो वॉटरप्रुफ कवर आपकी बाइक को भीगने से बचा लेगा।

'