Today Breaking News

गाजीपुर: बिना एनओसी चल रहे ईंट-भट्ठों पर कार्रवाई करने का निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिला उद्योग एवं स्वरोजगार बंधुओं की बैठक बुधवार को रायफल क्लब में हुई। इसमें जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने व्यापार व स्वरोजगार में आ रही रुकावटों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने ने विभागीय अधिकारियों को दिक्कतों को गंभीरता से लेते हुए दूर करने का निर्देश दिया।

सबसे ज्यादा मामले विद्युत बिल व कनेक्शन को लेकर रहा। इस पर अधिशासी अभियंता प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ ने बताया कि फरवरी तक प्राप्त सभी आवेदन पत्रों को स्वीकृत कर दिया गया है। राजकीय औद्योगिक स्थान नन्दगंज में स्वतंत्र फीडर बनाने की औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। उद्यमी वशिष्ठ सिंह यादव ने अपना विद्युत बिल टाईम डेट पर जमा करने के बाद भी उस पर दिये जाने वाले एक प्रतिशत छूट तथा पूरा पैसा देने के बाद भी बिल लंबित होने की शिकायत की। उद्यमी सत्य प्रकाश द्वारा राईस मिल में मीटर जलने की शिकायत करने के बाद भी विभाग द्वारा मीटर नही बदले जाने की शिकायत किया। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उद्यमियों की समस्यो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने बिना एनओसी के चल रहे ईट भट्ठो को चिहिंत करके कार्रवाई करने का निर्देश दिया। कहा कि इस कार्य में लापरवाही पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। विद्युत प्रवाह स्वीकृति के लिए लंबित मामलों में अधिशासी अभियन्ता विद्युत ने बताया कि फरवरी माह में प्राप्त सभी आवेदन पत्रों का विद्युत भार स्वीकृत कर दिया गया है। राजकीय औद्योगिक स्थान नन्दगंज मे स्वतंत्र फीडर की स्थापना की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। ठेकेदार को ट्रांसफार्मर का पैसा दे दिया गया है। एक सप्ताह के अंदर ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत प्रवाहित कर दिया जाएगा। बैठक में उद्योग विभाग के एसीआई अजय कुमार, जिला अग्रणी प्रबन्धक, उपायुक्त उद्योग, खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, प्रमुख उद्यमी बशिष्ठ सिंह यादव, जय किशुन साहू, अनिल सिंह, राम जी, संजय सिंह, बृजेश यादव, सत्य प्रकाश यादव के अतिरिक्त अन्य उद्यमी एवं संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
'