Today Breaking News

जौनपुर में क्वारंटाइन किये गए लोगों का हंगामा, जांच कर घर जाने देने की मांग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर के सल्तनत बहादुर इंटर कालेज में क्वारंटाइन किये गए लोगों ने सोमवार की दोपहर हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने भोजन करने से इंकार कर दिया। यह लोग जांच कराकर परिवार के बीच जाने देने की मांग की। पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह इन लोगों को समझाया। गैर जनपदों से आये 313 लोगों को यहां रखा गया है।

रविवार की शाम दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुजरात सहित अन्य स्थानों से 313 लोग बदलापुर के रास्ते अपने अपने घरों को जा रहे थे। इस बात की भनक जैसे ही पुलिस प्रशासन को लगी जगह-जगह बैरिकेडिंग कर इन लोगों को रोक लिया गया। इसके बाद सल्तनत बहादुर इंटर कालेज में बनाये गये आश्रय स्थल लाया गया। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए इन लोगों से यहीं पर रहने की अपील की गई। 

रात भर तो सभी वहां रहे लेकिन सुबह 11 बजे प्रशासन पर खाना, पानी ठीक से नहीं देने का आरोप लगाते हुए धूप में आकर बैठ गये और हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने कहा कि जब तक हमें छोड़ा नहीं जायेगा तब तक न पानी पियेंगे और न ही भोजन करेंगे। हंगामे की जानकारी मिलते ही एसपीआरए संजय राय, एसडीएम अंजनी कुमार सिंह, सीओ राणा महेंद्र प्रताप सिंह, तहसीलदार अजय कुमार पांडेय, प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव मौके पर पहुंच गये।

अधिकारियों के समझाने के बाद भी लोग नहीं माने। लोगों का कहना है कि इतनी दूर से हम लोग चले आये कहीं कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन अपने जिले में ही परेशान किया जा रहा है। यहां भोजन पानी की  कोई व्यवस्था नहीं है। महिलाएं व छोटे-छोटे बच्चे मच्छरों के प्रकोप से परेशान हैं। हमलोगों को जांच कराकर छोड़ दिया जाय।

बताया जाता है कि 313 लोगों में लगभग 40 लोग प्रयागराज, भदोही, फैजाबाद आदि जनपदों के हैं। अन्य लोग जौनपुर के ही रहने वाले हैं। पुलिस किसी तरह उन्हें स्कूल में ही रोके हुए है। उनके लिए खाना पानी का इंतजाम किया जा रहा है। 


'