Today Breaking News

कई जरूरी दवाएं बाजार से लापता, ट्रांसपोर्ट बंद होने से पूर्वांचल में दवा की सप्लाई पर पड़ा बड़ा असर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर ट्रांसपोर्ट बंद होने से पूर्वांचल के कई जिलों में बनारस से जरूरी दवाओं की आपूर्ति प्रभावित हो गई है। शासन के निर्देश के बाद भी प्रशासन ने अभी दवाओं की आपूर्ति करने वाले वाहनों को लेकर संजीदगी नहीं दिखाई है। बनारस की दवा मंडियों से पूर्वांचल में रोज 50 लाख रुपये से अधिक की दवाएं जाती हैं। 

गाजीपुर, बलिया, मऊ, जौनपुर, सोनभद्र, चंदौली, गोरखपुर सहित अन्य जिलों के मेडिकल स्टोर संचालकों ने पेमेंट भी कर रखा है। इसके बाद भी सप्लाई नहीं हो पा रही है। इस गतिरोध से शुगर, बीपी, टीवी, ग्लूकोज और महत्त्वपूर्ण वैक्सीन की किल्लत बढ़ चली है। गतिरोध जल्द दूर नहीं हुआ तो आम लोगों को काफी परेशानी का सामान करना पड़ेगा।

ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि वाराणसी से दूसरे जिले में दवा भेजते वक्त पुलिस वाहन को नहीं रोकती लेकिन दवा सप्लाई के बाद जब वाहन संबंधित जिले से लौटता है तब उसे पुलिस रोक देती है। चालक के बताने के बाद भी पुलिस नहीं मानती। ऐसी स्थिति में ट्रांसपोर्टर वाहन चालक और हेल्फर के लिए भी पास की डिमांड कर रहे हैं। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का भी कहना है कि वाहन चालक का भी पास होना चाहिए जिससे पुलिस किसी को न रोके। 

गाजीपुर के एक मेडिकल स्टोर संचालक ने छह दिन पहले जरूरी दवाका ऑर्डर दिया था। उसने बिल भी पेमेंट कर दिया। मगर दवा की सप्लाई नहीं हो पाई है। बलिया के भी एक मेडिकल स्टोर की लाखों रुपये की दवा रूकी हुई है। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज खन्ना के अनुसार यह गंभीर परेशानी है। पास नहीं होने के कारण पूर्वांचल के अन्य जिलों में दवा की सप्लाई नहीं हो पा रही है। प्रशासन को दवा ले जाने वालों का भी पास बनाना चाहिए।
'