Today Breaking News

UP News: नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 4 नए मामले सामने आए, कुल संख्या पहुंची 31

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नोएडा. दिल्ली से सटे नोएडा में रविवार को कोरोना संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं। गौतमबुद्ध नगर जिले के सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सीजफायर कंपनी के एक और कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ऑडिटर के संपर्क में आकर बीमार पड़ने वाला यह 14वां मरीज है। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 31 हो गयी है। पीड़ित दादरी के एक गांव का रहने वाला है। डीएम बीएन सिंह के आदेश पर गांव को सील कर दिया गया है। 


इससे पहले जिले में कोरोना संक्रमण की यह संख्या 27 थी। राकेश चौहान ने बताया कि चार व्यक्तियों जो रविवार को पॉजिटिव पाए गए हैं उनके संबंध में जानकारी अलग से उपलब्ध कराई जाएगी।

गांव में भी पहुंचा कोरोना वायरस 
शहर ही नहीं अब गांव में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। शनिवार को एक गांव के दो लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ने का खतरा बन गया है। लोगों ने एक-दूसरे से मिलना बंद कर दिया है। वहीं जिला प्रशासन ने गांव को दो दिन के लिए सील कर दिया है। उधर, स्वास्थ्य अधिकारी र्भी चिंतित नजर आ रहे हैं। शनिवार को जिले में 39 नए लोगों के सैंपल लिए गए, जबकि 37 की रिपोर्ट नेगेटिव और नौ लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई।

विदेश से लौटने वालों की संख्या 1849 
जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अधिकारी वायरस के फैलाव को रोकने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं, इसके बाद भी स्थिति गंभीर हो रही है। एक दिन में नौ मरीज सामने आने से जिले में लोग डरे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग लोगों से सावधान रहने की अपील कर रहा है।


इस समय जिले में विदेश से लौटने वालों की संख्या 1849 है और पॉजिटिव केसों के संपर्क में आने वाले 1143 हो गए हैं। विभागीय अधिकारी कुल 2992 लोगों की निगरानी कर रहा है। इसके अलावा जिले में बने क्वारंटाइन व आइसोलेशन वार्ड में इस समय 226 मरीज व संदिग्ध भर्ती है।

'