Today Breaking News

पीलीभीत में लॉकडाउन के दौरान दावत-ए-वलीमा पड़ा महंगा, 32 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

दरअसल, लॉकडाउन के बावजूद ये लोग दावत-ए-वलीमा में शिरकत कर रहे थे. दुल्हन के पिता पर भी एफआईआर दर्ज हुई है.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, पीलीभीत. क्रोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की चेन को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) को सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है. बावजूद इसके कुछ लोग इसकी अनदेखी कर रहे हैं. लिहाजा अब पुलिस (Police) प्रशासन भी सख्त नजर आ रहा है. इसी क्रम में पीलीभीत (Pilibhit) के गजरौला थाना क्षेत्र में 32 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल, लॉकडाउन के बावजूद ये लोग दावत-ए-वलीमा में शिरकत कर रहे थे. दुल्हन के पिता पर भी एफआईआर दर्ज हुई है.

बता दें कोरोनावायरस का मरीज मिलने के बाद जिले में पूरी तरह से लॉकडाउन का आदेश है. इसके बावजूद गजरौला कसबे में दावत-ए-वलीमा का आयोजन किया जा रहा था. जिसकी सूचना मिलने के बाद गजरौला थाने में धारा 188 के तहत 32 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि किसी भी तरह के अनुष्ठान, आयोजन यह शादी समारोह में भीड़ इकठ्ठा करने पर रोक लगी है.

लॉकडाउन उल्लंघन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई
बता दें सोमवार की सुबह से यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन जारी था. शाम को जौनपुर जिले में भी लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया. देर शाम तक 16 जिलों में लॉकडाउन के दौरान पुलिस की ओर से जारी कार्रवाई का ब्यौरा एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री की ओर से जारी किया गया. इसके मुताबिक 16 जिलों में लॉकडाउन तोड़ने पर 228 एफआईआर दर्ज हुई और वाहन लेकर निकलने वालों से 22,85,651 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया. लॉकडाउन में 10754 वाहनों के चालान और 645 वाहन सीज़ किए गए.

इन जिलों में हुई इतनी FIR
गाजियाबाद में सबसे ज्यादा 70, लखनऊ पुलिस कमिश्नरी में 56,नोएडा पुलिस कमिश्नरी में 11,अलीगढ़ में 3, मेरठ में 22, सहारनपुर में 16, बरेली में 4, पीलीभीत में 1, कानपुर नगर में 22, प्रयागराज में 6 और वाराणसी में 11 एफआईआर दर्ज हुई हैं. कोरोना के चलते 17 जिलों को लॉकडाउन किया गया है.
'