Today Breaking News

लॉक डाउन की वजह से इंसान ही नहीं जानवर भी बेहाल, पुलिस ने दिखाई संवेदना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया, लॉक डाउन का असर आम आदमियों पर ही नही बल्कि पशु पक्षियों पर भी पड़ा है। जगह जगह उनके झुंड भोजन की तलाश में भटक रहे हैं। नवरात्र के मौके पर भी आस्था मंदिरों से दूर होने की वजह से भोजन के लिए बंदरों तक की स्थिति खराब हो चुकी है। 

बलिया जनपद के बिल्थरारोड में विख्यात मां भागेश्वरी सोनाडीह मंदिर के समीप भूख से बिलखते बंदरों को देखा तो पुलिसकर्मियों ने पहल कर चना व भोजन उपलब्ध कराया। उभांव इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह ने मंदिर में दर्शन के दौरान यहां भूख से बिलखते बंदरों के झुंड को देख तुरंत इनके खाने की व्यवस्था की। मां भागेश्वरी मंदिर के करीब 52 बीघे के परिसर में सालों भर सैकड़ों बंदर रहते है और यहां चैत्र नवरात्र में विख्यात सोनाडीह मेला भी लगता है। मेलार्थी ही यहां बंदरों के लिए चना व अन्य खाने का सामान भी चढ़ाते है किंतु इस बार लाक डाउन के कारण मेला भी स्थगित है। जिसके कारण यहां के बंदरों को खाने के भी लाले पड़ गए है।


पुलिसकर्मियों ने जब बंदरों को भोजन डियस तो सैकड़ों का झुंड उमड़ पड़ा। लोगों के प्रयास के बाद छककर बंदरों ने पेट भरा इसके बाद बन्दर लौट गए। वहीं क्षेत्र में पुलिस के इस प्रयास की खूब चर्चा भी रही। 


'