Today Breaking News

रिलायंस JIO ने की सिफारिश, 1GB डेटा की कीमत 20 रुपये करने की मांग

रिलायंस जियो ने टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) से मांग की है कि प्रति जीबी डेटा के फ्लोर प्राइस को 15 रुपये तक बढ़ाने की मांग की है साथ में ये भी कहा है कि कुछ महीनों बाद इसे बढ़ाकर 20 रुपये तक कर देना चाहिए.

भारतीय बाजार में बड़ी टेलीकॉम कंपनी के तौर पर उभरी चुकी रिलायंस जियो ने प्रति जीबी डाटा की कीमत बढ़ाने की मांग की है. जियो ने प्रति जीबी डेटा के फ्लोर प्राइस को 15 रुपये तक बढ़ाने की मांग की है. साथ ही जियो ने ट्राई से ये भी अपील की है कि आने वाले छह से नौ महीने में इसमें इजाफा करके 20 रुपये प्रति जीबी डेटा किया जाना चाहिए.

एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो का कहना है कि वायरलेस डेटा की कीमत अब उपभोक्ताओं के उपयोग पर निर्भर होंगे. हालांकि जियो ने ये साफ किया है कि वॉइस टैरिफ में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता. कंपनी का मानना है कि ऐसा करना काफी मुश्किल है और ऐसा करने से बाजार में अस्थिरता आएगी.

रिलायंस जियो ने टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) से कहा है कि भारतीय उपभोक्ता प्राइस को लेकर काफी संवेदनशील होते हैं. ऐसे में प्रति जीबी डेटा के प्राइस को एक बार में नहीं बल्कि टुकड़ों में बढ़ाया जाए. इससे उपभोक्ताओं पर महंगे टैरिफ का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा. वहीं रिलायंस जियो ने ये भी मांग की है कि इसमें उपभोक्ताओं के अलावा कॉर्पोरेट्स को भी शामिल करना चाहिए.
'