Today Breaking News

गाजीपुर: चीन सहित विदेश से आये सातों लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिले में बीते दिनों चीन समेत विभिन्न देशों से घर लौटे सात लोगों को सर्दी, खांसी व बुखार की शिकायत पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। इनका स्वैब (बलगम) जांच के लिए तीन दिन पूर्व वाराणसी भेजा गया था। सभी की रिपोर्ट देर शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम को मिली, जिसमें सभी निगेटिव मिले। इसके बाद विभाग के उच्चाधिकारियों ने राहत की सांस ली है। साथ ही और मजबूती से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है।

दरसल जिले में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित चीन सहित कई देशों के नागरिक अपने घर लौटे थे। घर लौटने के बाद कुछ लोगों की तबियत ठीक नही दिखी तो डॉक्टरों को सूचित किया था। इनमें से कई लोगों को आइसोलेट करके इलाज किया जा रहा था। सभी के सैम्पल की जांच बीएचयू में की गई मगर जाँच रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है। हालांकि सुरक्षा कारणों से सभी को अगले कुछ दिनों तक और खुद को आइसोलेट रखने की सलाह डॉक्टरों ने दी है।

जिले के काफी लोग विदेशों में रहकर नौकरी या पढ़ाई कर रहे हैं। विश्व भर में कोरोना वायरस का खतरा उतपन्न होने के बाद लोग अपने घरों की ओर लौट तो आये मगर स्थानीय प्रशासन के लिए उनके स्वास्थ्य और दूसरों में संक्रमण को लेकर चिंता लगातार बनी हुई है। ताजा रिपोर्ट सभी का निगेटिव मिलने से प्रशासन ने भी राहत महसूस किया है।
'