Today Breaking News

गाजीपुर में दिलदारनगर के जामा मस्जिद के इमाम समेत 28 आइसोलेट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिल्ली की मरकज जमात से लौटे तबलीगी जमातियों की तलाश में गाजीपुर पुलिस पूरे जिले में छापेमारी कर रही है। शुक्रवार को डीएम ओम प्रकाश आर्य और एसपी डॉक्टर ओम प्रकाश सिंह ने दिलदारनगर में 4 मस्जिदों का निरीक्षण किया। मस्जिदों में मौजूद लोगों से पूछताछ की वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनकी स्क्रीनिंग भी की। जामा मस्जिद दिलदारनगर के इमाम और एक अन्य मौलवी को मस्जिद से निकालकर गाजीपुर जोनल ट्रेनिंग सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। इसके अलावा गैर जनपदों से लौटे तमाम लोगों की स्क्रीनिंग के बाद 26 लोगों को भी आइसोलेट किया गया है। पुलिस प्रशासन के साथ एलआईयू की टीम भी तबलीगी जमात से जुड़े लोगों और गाजीपुर पहुंचे 11 जमातियों से मुलाकात करने वालों की सूची बना रही है।

शुक्रवार को जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य, एसपी और सीडीओ समेत कई अधिकारियों के साथ दिलदार नगर पहुंचे। डीएम ने सबसे पहले जामा मस्जिद पहुंचकर वहां के इंतजाम और साफ-सफाई देखी। मस्जिद में मौजूद इमाम और अन्य एक युवक से बातचीत कर उन लोगों का चिकित्सीय परीक्षण कराया। सतर्कता के क्रम में दोनों लोगों को गाजीपुर के जोनल ट्रेनिंग सेंटर में एलओसी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के निर्देश दिए। इसके बाद मेडिकल टीम के एंबुलेंस से दोनों लोगों को गाजीपुर लाया गया। चिकित्सकों की निगरानी में उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया। उन्होंने कोतवाली प्रभारी से जमातियों से मिलने वालों की सूची और उनकी वर्तमान स्थिति की भी जानकारी ली। कहा कि जो लोग दिल्ली की मरकजी तबलीगी जमात से लौटे 11 जमातीयों के संपर्क में आए हो, वह स्वयं ही जांच करा कर अपने स्वास्थ्य के लिए सजग दिखे। 
इसके बाद डीएम अरंगी गांव पहुंचे और वहां पर भी मस्जिद में हाल जाने। दिलदारनगर की मदीना और मरकर मस्जिद में भी साफ-सफाई के साथ आइसोलेशन सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश दिए। अधिकारियों को स्वयं मौजूद रहकर पुख्ता इंतजाम करते हुए बाजार में लोगों के कम से कम मौजूदगी सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया।

गैर जनपदों से आए 26 लोगों की जांच, जोनल ट्रेनिंग सेंटर भेजा दिलदारनगर 
थाना क्षेत्र दिलदारनगर और आसपास के गांव में गैर जनपदों से लौटे आधा सैकड़ा युवाओं को प्रशासन ने चिन्हित किया है। शुक्रवार को डीएम और एसपी के निरीक्षण के दौरान इन युवाओं की स्क्रीनिंग और मेडिकल चेकअप किया गया। इस दौरान बुखार और अधिक तापमान होने पर 26 युवाओं को गाजीपुर भेजा गया। इन सभी को जोनल ट्रेनिंग सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया।

'