Today Breaking News

गोरखपुर में पुलिस ने चार और अफगानी नागरिकों को हिरासत में लिया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर कोतवाली पुलिस ने बक्शीपुर और अलीनगर में रहने वाले चार और अफगानी नागरिकों को हिरासत में लिया है। इन लोगों के यहां रहने के प्रमाण मिले हैं। उनके दस्तावेज भी जांच में सही मिले हैं। एलआइयू की टीम सभी से पूछताछ कर रही है।

जगन्नाथपुर से पकड़े गए चार अफगानी नागरिकों से पूछताछ करने पर पता चला कि लंबे समय से वह जिले में रह रहे हैं। किसके मकान में कितने दिन रहे, इसकी भी जानकारी दी। क्रास चेक करने के लिए पुलिस ने मकान मालिकों से बात की तो उन्होंने इसकी पुष्टि की। अफगानी नागरिकों ने बताया कि फेरी लगाकर सामान बेचते हैं। भारतीय नागरिकता के लिए भी आवेदन किया है। बक्शीपुर और अलीनगर में रहने वाले अपने चार साथियों के नाम भी बताए। शनिवार को सुबह पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया। एसएसपी डॉ.सुनील गुप्ता ने बताया कि अफगानी नागरिकों के कई रिश्तेदार कोलकाता में हैं, जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

रोहिग्‍या शरणार्थियों की भी हो रही तलाश
गोरखपुर पुलिस ने रोहिग्‍यां शरणार्थियों के बारे में छानबीन शुरू कर दी है। डीजीपी ने भी पुलिस अधिकारियों को पत्र लिख आगाह किया है। शरणार्थियों के तब्लीगी जमात से जुड़े होने की आशंका को देखते हुए उनकी कोरोना संक्रमण जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रोहिंग्या शरणार्थियों और तब्लीगी जमात के बीच कनेक्शन की जांच करने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी डॉ.सुनील गुप्ता ने बताया कि रोहिग्‍यां शरणार्थियों के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही हैं। जिले की सीमा पर बने बैरियर और शहर के अंदर सार्वजनिक स्थानों पर गहनता से जांच हो रही है।
'