Today Breaking News

लॉकडाउन के चलते राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारी रुकी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित रामजन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण का विधिवत शुभारम्भ करने की तैयारियों पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कोरोना की वैश्विक महामारी के भारत में प्रवेश से पहले ही रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला को परिसर में नियत स्थल पर प्रतिष्ठित कराकर यथाशीघ्र मंदिर निर्माण कार्य शुरू कराने की योजना बनाई गई थी। इस योजना में चैत्र नवरात्र के प्रथम दिन रामलला को नये भवन में प्रतिष्ठित करने और बैसाख नवरात्र की सप्तमी पर्व पर 30 अप्रैल को भूमि पूजन के साथ निर्माण शुरू करने का निर्णय किया गया था। इस योजना पर अमल से पहले ही कोरोना के कारण केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर दिया।

इस अप्रत्याशित निर्णय के बीच विराजमान रामलला को उनके नये भवन में प्रतिष्ठित तो कर दिया गया लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा देश के दूसरे कद्दावर संत आयोजन में शामिल नहीं हो पाए। सभी संतों और रामभक्त कारसेवकों को इसका मलाल है। सभी मानते हैं कि इसमें परिस्थितियों का ही दोष है लेकिन अब सब दूसरा मौका गंवाना नहीं चाहते हैं। इसका इजहार संतों ने ट्रस्ट के समक्ष किया।

खास बात यह है कि ट्रस्ट ने खुद यह मौका उपलब्ध भी कराया। दरअसल लॉकडाउन में उलझे ट्रस्ट के महासचिव श्रीराय ने देश के चुनिंदा संतों और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों को भरोसे में लेकर 30 अप्रैल को भूमि पूजन कराने मंशा पाले हुए थे।
'