Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में में रोज के 100 करोड़ का नुकसान रोकने को CM Yogi शराब बिक्री को लेकर उठा सकते हैं यह कदम

उत्‍तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की सिफारिशों पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) लॉकडाउन के दौरान शराब (Liquor) बिक्री के बारे में फैसला ले सकते हैं.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, उत्तर प्रदेश में जल्‍द ही शराब की बिक्री शुरू हो सकती है. लॉकडाउन (Lockdown) में भी शराब की दुकानें (Wine Shop) खोले जाने का ऐलान किया जा सकता है. यह फैसला यूपी में हर रोज़ हो रहे 85 से 100 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान रोकने के लिए लिया जा सकता है. आबकारी ही एक ऐसा विभाग है जो सबसे ज़्यादा राजस्व कमाकर देता है. सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए शराब की डोर स्टेप डिलीवरी भी दी जा सकती है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की सिफारिशों पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार को इस बारे में कोई फैसला ले सकते हैं.

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के तुरंत बाद देशभर में लॉकडाउन का ऐलान हो गया था. तब से लेकर कोरोना से बचाव के लिए चल रहे अभियानों में यूपी सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. वहीं, दूसरी ओर लॉकडाउन के चलते राजस्व का भी नुकसान हो रहा है. इसी की भरपाई के लिए यूपी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में शराब की दुकानें खोले जाने पर चर्चा की है. सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन कराते हुए प्रदेशभर में शराब की दुकानें खोले जाने की अनुमति दी जा सकती है.

यूपी के 25 जिलों में 62 हॉटस्पॉट की पहचान
उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से बचाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर लगातार पहल की जा रही है. इसके लिए प्रदेश के कई जिलों में हॉटस्पॉट की पहचान की गई थी. इन इलाकों से कोरोना संक्रमण के ज्यादातार मामले सामने आए हैं. गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश के अवस्थी ने बताया कि प्रदेश के 25 जिलों में 62 हॉटस्पॉट की पहचान की गई है.

इन जिलों में 1,62,664 घरों की पहचान हुई है और यहां 9 लाख से ज्यादा लोग मौजूद हैं. इन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव के 80 मामले सामने आये हैं. जबकि अन्य 15 जिलों में 146 हॉटस्पॉट की पहचान की गई है. यहां 1,71,232 घरों में 9,78,055 लोग रह रहे हैं. इन इलाकों की बैरिकेडिंग की गई है. इसके अलावा सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया भी जारी है.
'