Today Breaking News

कोरोना का कहर : जुकाम, खांसी की दवा खरीदने वालों की भी होगी निगरानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर। उत्तर प्रदेश में बढ़े कोरोना के मामलों को रोकने के लिए राज्य के आला अधिकारी हर तरह के पैंतरे अपना रहे हैं। इसी बीच जौनपुर जिला प्रशासन ने मेडिकल स्टोर संचालकों पर लगाम कसने का मन बना लिया है, जिसके तहत अब खांसी जुखाम और बुखार जैसी दवाइयों को खरीदने वालों की मॉनिटरिंग की जाएगी।

जौनपुर के डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जौनपुर में मेडिकल स्टोर संचालकों से कुछ लोग खांसी, जुकाम और बुखार आदि की दवाइयों को बड़े पैमाने पर खरीदने में जुटे हुए हैं। ऐसे लोगों की निगरानी करने के लिए आज से मेडिकल स्टोर संचालकों को निदेर्श दिए गए हैं कि वे ऐसे सभी लोगों के मोबाइल नंबर,नाम और पते अपने यहां रजिस्टर में दर्ज करें जो उनके यहां से खांसी, जुकाम और बुखार की दवा खरीदने में जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि देर शाम इस सूची को औषधि निरीक्षक के समक्ष पेश करें ताकि जरूरत पड़ने पर इनका परीक्षण कराना संभव हो सके। उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामजी पाण्डेय को निदेर्श दिया गया है कि इस आदेश का पालन न करने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों के विरुद्ध कठोर कार्यवाई करें।

जमातियों की सूचना देने पर मिलेगा 10 हजार रूपए का इनाम
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में तबलीगी जमात में शिरकत कर बिना मेडि‍कल परीक्षण कराए रह रहे लोगों की सूचना देने वाले को 10 हजार रुपए को इनाम दिया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने तबलीगी जमात में शिरकत कर बिना मेडि‍कल परीक्षण कराए रह रहे लोगों की सूचना देने वाले को 10 हजार के इनाम की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि जिले के संक्रमित मरीजों को खुर्जा के जटिया राजकीय अस्पताल के कोविड एक वार्ड मे शिफ्ट किया गया है।

'