Today Breaking News

कोविड19: गाजीपुर-जौनपुर के मरीजों का फिर लिया जाएगा सैंपल, वाराणसी के छह में दो की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी के कोविड हॉस्पिटल (दीनदयाल अस्पताल) में भर्ती संक्रमित मरीजों का जल्द ही दूसरा सैंपल आईएमएस बीएचयू माइक्रोबायोलॉजी लैब में भेजने की तैयारी चल रही है, जिससे इनकी सेहत में कितना सुधार हो रहा है, इसकी जानकारी मिल सके। कोविड हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में इस समय वाराणसी के 6, गाजीपुर के 5 और जौनपुर के 3 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों-पैरामेडिकल स्टाफ की कुल 25 सदस्यीय टीम इनकी देखभाल कर रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और इससे निपटने के उद्देश्य से ही  वाराणसी मंडल के जिलों के संक्रमित मरीजों को भी कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

गाजीपुर, जौनपुर के मरीजों के आने के बाद भर्ती मरीजों की संख्या 14 हो गई है। इधर वाराणसी के संक्रमित मरीजों में छह में दो जमातियों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, जबकि बजरडीहा निवासी एक महिला की रिपोर्ट दूसरी बार भी पॉजिटिव आने के बाद अब डॉक्टर उसकी सेहत पर विशेष नजर बनाए हैं।

बीएचयू से वापस आ गया वेंटिलेटर
दीनदयाल अस्पताल से जो वेंटीलेटर बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल को भेजे गए थे, वह फिलहाल वापस आ गए हैं। कोविड हॉस्पिटल में गाजीपुर और जौनपुर के मरीजों के आने के बाद अब यहां जिम्मेदारी और बढ़ गई है। इसको देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर पिछले दिनों जो वेंटीलेटर बीएचयू को दिए गए थे, वह सभी वापस मंगा लिए गए हैं, जिससे कि जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों का इलाज में कोई परेशानी न हो।

'