Today Breaking News

वाराणसी में तीन और कोरोना संक्रमित मिले, 50 के पार हुई पॉजिटिव की संख्या

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी में बुधवार की सुबह तीन और लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला है। यह तीनों भी दवा कारोबारी के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। तीन नए मामलों के आने से बनारस में पॉजिटिव की संख्या 50 को पार कर गई है। अब बनारस में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 52 हो गई है। इनमें से आठ लोग निगेटिव हो चुके हैं और एक व्यक्ति की मौत हुई है। अब 43 एक्टिव केस हो गए हैं। इनमें 42 का इलाज जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड और एक का बीएचयू में इलाज चल रहा है। 

मड़ौली निवासी दवा कारोबारी की लापरवाही बनारस को भारी पड़ रही है। मंगलवार को उसके संपर्क में आने से आठ लोगों में कोरोना का संक्रमण पता चला था। इनमें पिता, पत्नी, बहन, भांजा, तीन कर्मचारी और एक दुकानदार शामिल थे। उसी के संपर्क में आने से तीन और लोगों में कोरोना का संक्रमण बुधवार को पता चला। इन तीनों ने खुद जिला अस्पताल आकर सैंपिलंग कराई थी। 

पॉजिटिव लोगों में दो दुकानदार और एक कर्मचारी है। 43 वर्षीय दुकानदार महमूरगंज में रहता है और मड़ौली के दवा कारोबारी से दवाएं खरीद कर बिहार में सप्लाई करता है। दूसरे 25 वर्षीय दुकानदार का घर मैदागिन पर है। उसकी दुकान सप्तसागर में ही मड़ौली के दवा कारोबारी के बगल में है। तीसरा पॉजिटिव 29 वर्षीय युवक सप्तसागर मंडी में एक दुकान पर काम करता है। वह छोटी पियरी का रहने वाला है।

इन तीन लोगों के मिलने के बाद शहर में हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। पहले से ही शहर में 14 हॉटस्पॉट हैं। अब मैदागिन और महमूरगंज स्थित दोनों दुकानदारों के इलाकों को हॉटस्पॉट किया जा रहा है। कर्मचारी के छोटी पियरी स्थित इलाके में सुबह से ही पुलिस पहुंचकर लोगों को आगाह करने के साथ सील करने की कार्रवाई में लगी है।

'