Today Breaking News

राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से पहली मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। राजधानी में कोरोना वायरस से पीड़ित बुजुर्ग की मौत हो गई है। यह लखनऊ में कोरोना से पहली मौत है। बुजुर्ग को बीते शनिवार को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। कोरोना वार्ड में वेंटिलेटर पर भर्ती बुजुर्ग ने बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे इलाज के दौरान दम तोड़ा। 

इस बीच कोरोना वायरस ने लखनऊ के 31 और लोगों पर हमला बोल दिया है। बीते शनिवार को नजीराबाद निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग को सांस में तकलीफ, बुखार व सर्दी-जुकाम के लक्षणों के बाद केजीएमयू लाया गया था। केजीएमयू के वरिष्ठ डॉक्टर की सिफारिश पर बुजुर्ग को ट्रॉमा कैजुअल्टी में भर्ती किया गया। यहां से उन्हें मेडिसिन विभाग में शिफ्ट किया गया। सोमवार को कोरोना पॉजटिव की रिपोर्ट आई। इसके बाद बुजुर्ग को कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया। हालत गंभीर होने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक बुजुर्ग को गंभीर हालत में भर्ती किया गया था। डायबिटीज की वजह से उनके गुर्दे प्रभावित हो गए थे। फेफड़ों में भी संक्रमण था। डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी सेहत की निगरानी कर रही थी। दोपहर करीब ढाई बजे मरीज की सांसें थम गई।

'