Today Breaking News

जौनपुर के BJP एमएलसी सहित चार विधायकों व BSP की एक MLA ने कोरोना से बचाव को जारी निधि वापस ली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कई जनप्रतिनिधियों ने अपनी निधि से लाखों की राशि जिला प्रशासन को दी। लेकिन, अब भाजपा एमएलसी सहित चार विधायकों व बसपा की एक विधायक ने सीडीओ को पत्र लिखकर धनराशि का उपयोग करने से मना कर दिया है।

सदर विधायक गिरीश चंद्र यादव व एमएलसी बृजेश ङ्क्षसह ङ्क्षप्रसू ने कोरोना से बचाव व उपचार को सीएमएस व जिला चिकित्सालय को निधि का पैसा आवंटित किया था, जबकि शेष आठ विधायकों ने अपने विधानसभा क्षेत्रों में सीएचसी पर उपकरण वास्ते सीएमओ को राशि दी थी। इधर, कोरोना संकट को देखते हुए सरकार ने विधायक निधि (एक साल में तीन करोड़) के साथ ही विधायकों के वेतन के 30 फीसद की कटौती का फरमान जारी कर दिया। इस आदेश के बाद पांच जनप्रतिनिधियों ने सीडीओ को पत्र भेजकर धनराशि खर्च न करने की बात कही है।

यूं जारी की थी धनराशि
भाजपा एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने एक करोड़, बदलापुर के भाजपा विधायक रमेश चंद्र मिश्रा ने 23 लाख, केराकत के भाजपा विधायक दिनेश चौधरी ने 10 लाख, मुंगराबादशाहपुर की बसपा विधायक सुषमा पटेल ने पांच लाख व जफराबाद के भाजपा विधायक डा. हरेंद्र प्रसाद ङ्क्षसह ने 10 लाख रुपये दिए थे।

पांच जनप्रतिनिधियों की ओर से जारी निधि को निरस्त करने का पत्र दिया गया
निधि का उपयोग महामारी के लिए किया जा सकता है। शासनादेश के बाद ही सभी जनप्रतिनिधियों ने धनराशि पत्र लिखकर जारी करवाई। पांच जनप्रतिनिधियों की ओर से जारी निधि को निरस्त करने का पत्र दिया गया है। वैसे कुछ की राशि स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गई है।- अनुपम शुक्ला, सीडीओ।
'