Today Breaking News

गाजीपुर: बंद मिला टेलीमेडिसिन सेंटर, गायब थी उपस्थिति पंजिका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कासिमाबाद एसडीएम रमेश मौर्य ने गुरुवार को सीएचसी व कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। इस दौरान टेलीमेडिसिन सेंटर बंद मिला और उपस्थिति पंजिका गायब थी। इमरजेंसी वार्ड में मात्र एक डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे थे। इसके अलावा अन्य चिकित्सक मौजूद नहीं थे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उन्होंने कोरोना कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया एवं रजिस्टर पर प्रत्येक गतिविधि को सूचीबद्ध करने का निर्देश मौजूद एएनएम पूनम सिंह को दिया। अस्पताल में पसरी गंदगी व उपस्थिति रजिस्टर न मिलने पर मौजूद कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। पैथोलाजी में उपलब्ध जांच की सुविधा एं व एंटीरैबीज इंजेक्शन के बारे में भी जानकारी ली।  बताया कि निरीक्षण की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

इसके बाद उन्होंने ब्लाक संसाधन केन्द्र पर चलाए जा रहे कम्यनिटी किचन का जायजा लिया। किचन में इस समय प्रतिदिन 200 लोगों का भोजन बन रहा है। उन्होंने किचन के प्रभारी शमशेर अहमद को शारीरिक दूरी के साथ ही सफाई की व्यवस्था ठीक से कराने का निर्देश दिया।  कहा कि पात्र व्यक्ति ही आकर भोजन करें।  इसके बाद उन्होंने सोनबरसा में जयगुरुदेव आश्रम की ओर से चलाए जा रहा भंडारे का निरीक्षण किया। उन्होंने संगत के लोगों की तारीफ की। तहसीलदार डा. विराग पांडेय, सुरेश गुप्ता, छेदी पांडेय, प्रभाकर वर्मा, नेहा यादव, सुनील पांडेय आदि थे।
'