Today Breaking News

कानपुर में सबसे बड़े हॉटस्पॉट बने ये 3 मदरसे, अब तक 56 छात्र हुए कोरोना संक्रमित

कानपुर के जिलाधिकारी ब्रम्हदेव राम तिवारी का कहना है कि इन मदरसों के सभी छात्र क्वारेंटाइन हैं और इनका इलाज किया जा रहा है. इन छात्रों की हालत में तेजी से सुधार भी हो रहा है. अभी भी मदसों से छात्रों के संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. यहां अब तक 192 मामले सामने आ चुके हैं. जिसके चलते शहर में हॉटस्पॉट एरिया की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. कोरोना संक्रमित मामलों में सबसे अधिक वो छात्र हैं, जो तालीम हासिल करने के लिए मदरसों में आए थे. शहर में अब तक 3 मदरसों से 56 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. जिनकी उम्र 10 से 20 साल के बीच है. इनमें से अधिकतर छात्र दूसरे राज्यों के हैं.

इन सभी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें कॉरंटाइन किया गया है. कानपुर में मदरसा छात्रों पर कोरोना कहर बन कर टूट रहा है. शहर के तीन मदरसों में छात्रों की टेस्टिंग के बाद बड़े पैमाने पर छात्र पॉजिटिव पाए गए. इनमें कुली बाजार के मदरसे के छात्रों की संख्या सबसे ज्यादा है. यहां पर 42 मदरसा छात्रा कोराना पॉजिटिव पाए गए. वहीं नौबस्ता के मछरिया इलाके में स्थित मदरसे से बिहार के रहने वाले 8 छात्र पॉजिटिव पाए गए. इसके अलावा जाजमऊ में स्थित मदरसे से 6 छात्र पॉजिटिव निकले.

जमातियों के संपर्क में आने वालों की जांच में मदरसा छात्र निकले पॉजिटिव
गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के बाद जमाती शहर की विभिन्न मस्जिदों और मदरसों में ठहरे थे. ये जमाती मदरसों में दीनी तालीम देने के लिए जाते थे. मरकज के जमातियों के संक्रमित होने के बाद कानपुर में भी जमाती पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद उनके सम्पर्क मे रहने वाले लोगों की जांच की गई. इनमें बड़े पैमाने पर मदरसा छात्रों में कोराना संक्रमण पाया गया.

छात्रों की हालत में तेजी से सुधार भी हो रहा: डीएम
जिलाधिकारी ब्रम्हदेव राम तिवारी का कहना है कि इन मदरसों के सभी छात्र क्वारेंटाइन हैं और इनका इलाज किया जा रहा है. इन छात्रों की हालत में तेजी से सुधार भी हो रहा है. अभी भी मदरसों से छात्रों के संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.
'