Today Breaking News

लॉकडाउन में दो प्यार करने वालों की पहरेदार बनी पुलिस, चौकी के मंदिर में कराया विवाह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर, शहर में लॉकडाउन तोड़ने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है, वहीं प्यार की भी पहरेदार बन रही है। बुधवार को एेसा ही एक मामला अहिरवां पुलिस में सामने आया, जहां पुलिस ने दो प्यार करने वालों का मिलन कराया। प्रेमी युगल को आशीर्वाद के साथ चौकी से विदा भी किया गया, इस घटना को लेकर लोगों में खासा चर्चा हो रही है।
लॉकडाउन में भागकर युवती चली गई थी प्रेमी के पास
वैश्विक महामारी के समय योद्धा बनी पुलिस लॉकडाउन का पालन कराकर लोगों को संक्रमण के खतरे से न सिर्फ बचा रही है बल्कि परंपराओं का भी निर्वहन करा रही है। बीबीपुर निवासी 24 वर्षीय प्रमोद उर्फ गोलू का इलाके में रहने वाली 20 वर्षीय तन्नू उर्फ तान्या से प्रेम संबंध थे। लोगों ने बताया कि उनके बीच काफी से समय प्रेमालाप चल रहा था। लॉकडाउन के दौरान 18 अप्रैल को युवती अपने प्रेमी के घर रहने चली गई। इसके बाद युवती के स्वजनों ने चौकी में शिकायत की थी।
चौकी के मंदिर में प्रेमी युगल की शादी कराई
अहिरवां चौकी प्रभारी विजय शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि युवती और युवक बालिग हैं और एक दूसरे से प्रेम करते है। इसके बाद उन्होंने दोनों के स्वजनों के पास जाकर समझाया और दोनों की शादी कराने के लिए राजी किया। सहमति मिलने के बाद उनके दो-दो स्वजनों को चौकी बुलाया। चौकी में बने मंदिर में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रेमी प्रेमिका का हिंदू रीति रिवाज के साथ विवाह कराया गया। स्वजनों के साथ चौकी में मौजूद पुलिस कर्मियों ने प्रेमी जोड़े को सफल वैवाहिक जीवन के लिए आशीर्वाद दिया।
'