Today Breaking News

UP: 14 दिन क्वारंटीन सेंटर में समय पूरा कर चुके 10 हजार लोगों को भेजा गया घर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, रायबरेली. कोरोना वायरस को लेकर शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने गैर जनपदों और प्रांतों से आए लोगों को क्वारंटीन सेंटरों पर रोककर उनका चिकित्सीय परीक्षण कराया और 14 दिनों तक सेंटरों पर रहने के निर्देश दिए गए इस दौरान संदिग्ध लोगों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन में भी भर्ती कराया गया और उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए।

रविवार को जिले में बनाए गए क्वारंटीन सेंटरों से 10099 लोगों का चिकित्सीय परीक्षण करने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया और घर पर 14 दिन तक अलग रहने की सलाह दी गई। वहीं क्वारंटीन के दौरान किसी भी सेंटर पर किसी को भी सर्दी जुकाम बुखार नहीं हुआ अभी जिले में बने क्वारंटीन सेंटर पर 27 सौ लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

स्वास्थ विभाग की ओर से क्वारंटीन सेंटर पर समय-समय पर लोगों का चिकित्सीय परीक्षण  किया जा रहा है। खांसी जुकाम बुखार वाले 78 लोग मेडिकल क्वारन्टीन में है। जिनका मेडिकल ऑब्जर्वेशन चल रहा है। उनमें 48 लोग कृपालु मेडिकल इंस्टिट्यूट में हैं। शेष 30 जिला अस्पताल में। इसमें 27 वे हैं जिन्हें स्क्रीनिंग में लगी टीमों ने हॉटस्पॉट वाले मोहल्लों से  चिन्हित किया है।

'