Today Breaking News

जानिए क्या होता है हॉटस्पॉट जो 15 जिलों में पूरी तरह होंगे सील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फैसला लिया गया है कि 15 जिलों के हॉटस्पॉट को सील किया जाएगा। प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि लोगों को हर हाल में बाहर निकलने से रोका जाएगा। यह फैसला पंद्रह अप्रैल तक के लिए लिया गया है।  

क्या होता है हॉटस्पॉट :  
हॉटस्पॉट का अर्थ यह है कि वह जगह जहां सबसे अधिक कोरोना पॉजिविट मरीज पाए जा रहे हैं। लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज ऐसे जिले हैं यहां मरीजों की संख्या ज्यादा है। इन जिलों के वे मोहल्ले पूरी तरह सील होंगे जहां सबसे  ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। उन मोहल्लों में सब कुछ बंद रहेगा। इन जिले के दूसरे मोहल्ले खुले रहेंगे। ऐसे में अगर आपके मोहल्ले में कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आपके यहां जरूरी सामान की दुकानें पहले की तरह खुली रहेंगी।  

लॉकडाउन में  जरूरी सामान की दुकानें खुली होने के कारण लोग घर से बाहर निकल जा रहे हैँ। ऐसे में अब सरकार ने फैसला लिया है कि इल जिलों के हॉटस्पॉट को पूरी तरह सील कर दिया जाएगा। यहां से कोई भी बाहर नहीं निकल पाएगा। इन हॉटस्टाप में जिला प्रशासन जरूरी सामान पहुंचाएगा। 

मीडिया को अनुमित नहीं : 
इन हॉटस्पाॅट वाली जगहों पर मीडिया को भी नही जाने दिया जायेगा। अति आवश्यक सेवाओं के कुछ पास छोड़कर सारे मूवमेंट एकदम से बंद कर दिए जाएंगे। लॉकडाउन का अब होगा पूरी तरह कड़ाई से पालन !
'