Today Breaking News

उत्तर प्रदेश के 18 करोड़ लोगों को मुफ्त सरकारी अनाज देगी योगी सरकार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार राशन वितरण के अगले चरण में प्रदेश के 18 करोड़ लोगों को राशन बांटेगी। राशन वितरण में वह भी शामिल होंगे जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। इसी के साथ यूपी देश में एक दिन में सर्वाधिक अनाज वितरण करने वाला प्रदेश बन गया है।

यूपी ने यह रिकॉर्ड प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 71.62 लाख परिवारों के 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगभग 1.5 लाख एम टी निशुल्क चावल बांटकर बनाया है। वही 15 अप्रैल तक प्रदेश सरकार 15 करोड़ लोगों को राशन वितरित कर चुकी है। इसके अलावा 12.05 लाख लोगों को फूड पैकेट उपलब्ध कराया गया है।

यह जानकारी देते हुए अपर आयुक्त सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि पीएम योजना के तहत गुरुवार को वितरण के तीसरे दिन 60.66 लाख परिवारों के ढाई करोड़ लोगों को करीब 1.27 लाख एमटी चावल वितरित किया गया उन्होंने बताया अब तक 7.87 करोड लोगों को 3.93 लाख एमटी चावल वितरित किया गया है जो कुल लक्ष्य का 55.44 प्रतिशत है।

प्रदेश में न तो कोई भूखा रहे न सोए - सीएम योगी
इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम इलेवन के साथ बैठक के बाद कहा कि कम्युनिटी किचेन से जरूरतमंदों में और शेल्टर होम्स के निराश्रितों में पूर्व की भांति ही बेहतर ढंग से सबको भोजन मिलता रहे, यह सुनिश्चित होता रहे कि प्रदेश में न तो कोई भूखा रहे न भूखा सोए। सीएम ने कहा कि किसी के पास राशन कार्ड हो या ना हो, आधार कार्ड हो या ना हो, वह शहर का नागरिक हो अथवा गांव का, अगर वह जरूरतमंद है तो उसे आनाज अवश्य मिले, उन्होंने घुमंतू लोगों तक भी भोजन और राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
'