Breaking News

गोरखपुर में निजी अस्पताल में भर्ती महिला समेत 13 पॉजिटिव मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। रविवार को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती पिपरौली निवासी महिला समेत 13 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें शहर के मोहद्दीपुर में रहने वाले युवक में कोरोना संक्रमण मिला है। इसके अलावा चिलुआताल , गुलरिहा, बांसगांव, बड़हलगंज और सरदारनगर में एक-एक युवक पॉजिटिव मिले हैं। इनके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 45 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने की है।

जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 45, 2 हुए ठीक, 3 की हो चुकी है मौत
रविवार को सुबह कोरोना संक्रमण के नमूनों की रिपोर्ट आई। जिसमें 13 पॉजिटिव मिले हैं। सभी मुंबई से आए हैं। सीएमओ ने बताया कि सभी के गांव व मोहल्लों को सील कर सैनिटाइज करने की कार्यवाही शुरू हो गई है। संक्रमितों में मोहद्दीपुर, चरगांवा के नवापार व बेलवा रायपुर, बांसगांव के लालपुर व बड़हलगंज के रामपुर डेरवा के डुमरी टोला निवासी एक-एक युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी की उम्र 25 से 38 के बीच है। इसके अलावा सरदार नगर के भटगांवा निवासी एक 65 वर्षीय बुजुर्ग में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

महानगर के निजी अस्पताल में भर्ती थी महिला
रविवार को महानगर के जटाशंकर चौराहे के पास स्थित निजी अस्पताल में भर्ती महिला में कोरोना की तस्दीक हुई। पिपरौली के भौवापार की रहने वाली महिला करीब दो महिने पहले मुम्बई से लौटी। उसकी उम्र 40 वर्ष है। महिला को बच्चेदानी में रक्तस्राव हो रहा था। परिजन उसे चार दिन पहले जटाशंकर चौक के पास स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल प्रबंधन ने महिला को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उसका नमूना जांच के लिए निजी पैथोलॉजी को भेज दिया। रविवार को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसके बाद हड़कंप मच गया। सीएमओ ने बताया कि अस्पताल को बंद कर उसे सैनेटाइज कराया जा रहा है। महिला को बीआरडी में भर्ती कराया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती दूसरी महिला मरीज को सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अस्पताल एक दिन के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। उसे प्रोटोकॉल के तहत सैनेटाइज कराया जाएगा।

नौ मई को आया था युवक
बड़हलगंज का युवक नौ मई को गोवा से मुम्बई होते हुए घर आया। उसे घर पर ही क्वारंटीन किया गया था। चार दिन पूर्व उसे खांसी व सांस फूलने की शिकायत हो गई। उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, डेरवा ले जाकर इलाज कराया। चिकित्सकों ने दवा देकर एहतियात बरतने की सलाह दी। गुरुवार को सुबह उसे शबनम मेमोरियल इंटर कालेज स्थित क्वारंटीन सेंटर पर पूल टेस्टिंग के लिए बुलाया गया था। वह सुबह से रात तक वहां रुका रहा। रात में अचानक उसकी तबीयत फिर खराब हो गई। मौके पर पहुंचे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. वीके राय ने उसकी हालत खराब देख मेडिकल कालेज रेफर कर दिया था। रविवार को सुबह उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई। 

डेंटल कालेज से भेजा गया नमूना
मोहद्दीपुर निवासी युवक छह दिन पूर्व मुम्बई से लौटा। उसका आवास मांटेसरी गली में है। वह मुम्बई में पेंट-पालिश का काम करता है। मुम्बई से लौटने के बाद युवक घर जाने के बजाए सीधे एक स्कूल में बने क्वारंटीन सेंटर में गया। तीन दिन पहले उसकी तबीयत खराब हुई।  नवापार व लालपुर के युवक भी एक सप्ताह के अंदर मुम्बई से लौटे थे। दो दिन पहले उनकी तबीयत खराब हुई। सभी को डेंटल कॉलेज, गीडा में क्वारंटीन किया गया। जहां से उनका नमूना जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज भेजा गया। 

गांव के छह लोगों के साथ लौटा युवक
विकास खंड चरगांवा के ग्राम पंचायत बेलवा रायपुर का रहने वाला युवक गांव के ही छह लोगों के साथ मुम्बई से बस द्वारा 13 मई को गांव पहुंचा। गांव के प्राथमिक विद्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर पर एक दिन सभी साथियों के साथ ठहरा। दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच कर होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी। बुखार तेज होने पर 19 मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे डेंटल कॉलेज, गीडा भेजा। वहीं से उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था। अन्य साथी होम क्वारंटीन हैं।

पत्नी व बेटा भी हैं संक्रमित
सरदारनगर के भटगांवा निवासी बुजुर्ग की पत्नी व बेटा भी मुम्बई में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह जानकारी सरदार नगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. हरिओम पांडेय ने दी। वह 20 मई को मुम्बई से आए, उनकी तबीयत खराब थी। उसी दिन उन्हें डेंटल कॉलेज, गीडा भेजा गया था।

गांव व मोहल्ले सील, तैयार किया जा रहा ब्योरा
छह कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव व मोहल्लों में पहुंच गई और सील करने के साथ मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री व उनके संपर्क वालों का ब्योरा तैयार किया जा रहा है। गांवों को सैनेटाइज भी किया गया। साथ ही संक्रमितों के संपर्क वालों की पहचान की जा रही है।

संक्रमित डॉक्टर के सम्पर्क में आये युवक क्वारंटीन
कैम्पियरगंज।  बेतियाहाता स्थित दिल के अस्पताल के कोरोना संक्रमित डॉक्टर के सम्पर्क में आया युवकों की तबीयत बिगड़ गई है। उसे क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है। 20 वर्षीय युवक के सिर दर्द व बुखार होने की शिकायत पर सीएचसी कैम्पियरगंज की टीम ने क्वारंटीन सेंटर भेजा दिया। लक्ष्मीपुर द्वितीय के टोला गजरहिया का 20 वर्षीय युवक पॉजिटिव डाक्टर के सम्पर्क में 22 मई को आया था। इसके अलावा नवापार में बाहर से आये 29 वर्षीय युवक को सिर दर्द व बुखार होने की शिकायत हुई। प्रशासन के निर्देश पर सीएचसी के अधीक्षक डा.भगवान प्रसाद ने एम्बुलेंस से दोनों युवकों को क्वारंटीन सेंटर भेजवाया।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();