Today Breaking News

शारजाह से 180 भारतीयों को लेकर लखनऊ पहुंचा एअर इंडिया का विमान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। एअर इंडिया की उड़ान से 180 से अधिक भारतीय शनिवार रात को शारजाह से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे। शारजाह से आया विमान लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रात करीब नौ बजे उतरा। एअर इंडिया की उडान संख्या आई एक्स 184 से लखनऊ आने वाले यात्रियों की अनुमानित संख्या 180 से अधिक है।

हवाई अड्डे के निदेशक ए के शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान लखनऊ आने वाली यह पहली उड़ान है। उल्लेखनीय है कि वंदे भारत मिशन के तहत विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाया गया है। एअर इंडिया के विमान से हवाई अड्डे पहुंचने पर यात्रियों की हवाई अड्डे पर ही चिकित्सकीय जांच की गयी और उसके बाद उन्हें पृथकवास में भेज दिया गया।


लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि शनिवार यहां पहुंचे यात्रियों को लखनऊ में ही पृथकवास में रखा गया है। उन्हें भुगतान आधारित पृथक केंद्र में रखा गया है। भुगतान आधारित पृथक केंद्र की चार श्रेणियां हैं। अधिकतम भुगतान 2000 रुपये प्रतिदिन है जबकि कम से कम भुगतान 400 रुपये प्रतिदिन है।

अभिषेक प्रकाश ने बताया कि हमने (लखनऊ के सरोजिनी नगर क्षेत्र में सरकारी अस्पताल) ईएसआई अस्पताल की पहचान की है। जिस किसी यात्री में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण मिलेगा, उसे इसी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। बाकी सभी लोगों भुगतान आधारित पृथकवास केंद्र में रहेंगे और 14 दिन वहीं गुजारेंगे। विमान रनवे पर उतरते समय हवाई अडडे पर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


'