Breaking News

गोरखपुर से दिल्‍ली, मुंबई व हैदराबाद के लिए 25 मई से शुरू होगी हवाई सेवा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर, गोरखपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने 25 मई से उड़ान शुरू की करने की तैयारी पूरी कर ली है। गोरखपुर कमिश्नर जयंत नार्लिकर, डीआइजी राजेश मोदक, डीएम के विजयेंद्र पाण्डियन और एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता ने एयरपोर्ट पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा से जुड़े सभी बिंदु की पड़ताल करने के बाद मंडलायुक्त ने एयरपोर्ट निदेशक अनिल द्विवेदी को परिसर में फिजिकल डिस्‍टेसिंग का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया। एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग पर निगरानी के लिए एक मजिस्ट्रेट की भी डयूटी लगेगी। अभी दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद के उड़ान शुरू होगी।

एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश करने से पहले यात्रियों के हाथ और जूते को सैनिटाइज किया जाएगा उसके बाद थर्मल स्कैङ्क्षनग होगी। टर्मिनल भवन के गेट पर एयरपोर्ट प्रशासन ने मैग्नीफाई ग्लास का केबिन बनवाया है। जिसके पीछे से पुलिसकर्मी यात्रियों के कागजात चेक करेंगे। यात्रियों के बैग को फ्लाइट में पहुंचाने से पहले और उतारने के बाद सैनिटाइज किया जाएगा। इसके लिए अलग से टीम तैनात की गई है।

दो घंटा पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट
यात्रियों को डिपार्चर समय से दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा। सिर्फ उन्हीं यात्रियों को एयरपोर्ट में एंट्री मिलेगी, जिनकी फ्लाइट अगले चार घंटे में होगी। आरोग्य सेतु एप हर यात्री के फोन में डाउनलोड होना जरूरी है। उसका स्टेटस भी ग्रीन होना चाहिए।

अधिकृत टैक्सी का ही होगा इस्तेमाल
यात्री को जिला प्रशासन द्वारा अधिकृत टैक्सी का ही इस्तेमाल करना होगा। जिसके लिए 9935285250 और 7897465560 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। मंडलायुक्त ने इसकी जिम्मेदारी संभागीय परिवहन अधिकारी को सौंपी है। विमान में सीट पर बैठने के बाद फिर सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही यात्रा के दौरान क्रू के साथ कम से कम बात करनी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();