Today Breaking News

जौनपुर में कोरोना संक्रमितों का हंगामा बोले- कोरोना से बाद में, पहले भूख-प्यास से मर जाएंगे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदपुर में दुर्व्यवस्था का आरोप लगाकर इलाज हेतु रखे गए कोरोना पाॅजिटिव मरीजों ने सोमवार की सुबह जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं मरीज आइसोलेशन वार्ड से बाहर आकर अस्पताल के मुख्य द्वार तक आ गए। अस्पताल परिसर में दुर्व्यवस्था का आरोप लगाते मुख्य द्वार पर नारेबाजी करने लगे। कहा कि कोरोना से बाद में भूख प्यास से पहले ही मर जायेंगे। मरीज घंटों अस्पताल परिसर में घूमते रहे। मरीजों के हंगामे से ग्रामीण भी भयजदा हैं।

पानी इतना खारा है कि कोई पी नही सकता
उक्त अस्पताल पर जिले के विभिन्न क्षेत्रों से रविवार को कुल तीस कोरोना पाॅजिटिव मरीजों को इलाज हेतु एंबुलेंस से लाया गया। अस्पताल के 6 आइसोलेशन वार्डों में रखे गए मरीजों का आरोप है कि अस्पताल में दुर्ब्यवस्था का आलम चरम पर है। एक वार्ड में पंखा खराब हो गया है जो 24 घंटे बाद भी नही बना प्रचंड गर्मी में कैसे रहे। आस- पास के ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल में पानी खारा आने पर मरीज अस्पताल के बाहर लगे हैण्डपम्प पर आकर स्नान किये। सोमवार की सुबह मरीज आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकलकर अस्पताल परिसर के मुख्य द्वार पर पहुंचकर हंगामा करने लगे। कुछ मरीज तो अस्पताल के मुख्य द्वार से बाहर भी आ गए। मरीजों ने आरोप लगाया कि हम कोरोना से बाद में मरेंगे, उससे पहले भूख प्यास से मर जायेंगे। बताया कि पानी इतना खारा है कि उसको कोई पी नही सकता।

भोजन इतना खराब कि जानवर भी नहीं खा सकते
आरोप लगाया कि भोजन रात 11 बजे मिला। और वो भी इतना खराब कि जानवर तक उसको नहीं खा सकते। सुबह चाय तक नसीब नहीं हुई। उन्होंने बताया कि इलाज के नाम पर यहां भर्ती तो किया गया लेकिन अभी तक दवा की एक टैबलेट भी हमको नही मिला। कोरोना पाजिटिव मरीज अस्पताल में हंगामा कर दिए यह सूचना गांव में लगी तो ग्रामीण भयजदा हो गए। गांव के प्रधानपति अरबिंद सिंह ने मरीजों को जाकर समझाया तो वे अस्पताल में वापस चले गए।

समस्या से उच्चाधिकारियों को कराया गया अवगत 
मरीज वार्ड से बाहर निकलकर परिसर में घूमते नजर आ रहे है। इस संबंध में जब प्रभारी चिकित्सक डा. तरुण से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि अस्पताल में मात्र एक आरओ लगा है और पानी पीने वालों की संख्या मरीज, चिकित्सक व कर्मियों को मिला दे तो लगभग साठ हैं। इस समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया था। खराब भोजन की बात पर बोले जो स्थिति मरीजो की है वही हम सबकी है। और दवा क्या देनी है वह निर्देश के बाद से देंगे। उन्होंने कहा कि पूरी टीम जी जान से जुटी हुई है।

सड़क पर फेके गए मास्क व ग्लव्‍ज
उधर थाना कर प्रभारी निरीक्षक विनय प्रकाश सिंह भी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर मरीजों को समझा बुझा कर अच्छे व्‍यवस्था की सांत्वना दी रहे है। उन्होंने बताया कि एक दरोगा व चार सहायक की चौबीस घंटे वहां ड्यूटी है। वहीं अस्पताल के आस-पास सड़क पर फेके गए मास्क व ग्लव्‍ज से ग्रामीणों में भय का माहौल है।
'