Today Breaking News

कोरोना संक्रमितों ने बढ़ाई ग्रामीणों की धड़कन, गाँव में दहशत और भय का माहौल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। शहर से लेकर देहात तक लगातार कोरोना संक्रमितों के मिलने से जिले में हड़कंप है। वहीं कई राज्यों से श्रमिकों के लौटने पर जनपद में लगातार कोरोना पाजिटिव मरीजों के बढने का क्रम जारी है। बुधवार को रेवतीपुर के पकडी गांव में युवक के कोरोना रिजल्ट पाजिटिव आने के बाद गांव में दहशत और भय का माहौल है। जबकि रेवतीपुर गांव के दो युवकों का भी कोरोना रिजल्ट पाजिटिव आने के बाद वाशिंदे सहमे हुए हैं। इसके अलावा जिले में अब तक मिले 60 और अब एक्टिव 54 मरीजों ने धड़कनें बढ़ा दी हैं।

गाजीपुर न्यूज़ टीम रेवतीपुर के अनुसार पकडी का युवक महाराष्ट्र के कोल्हापुर से ट्रक के जरिए गाजीपुर पहुंचा था। इसके बाद जमानियाँ पहुंचने पर परिजन उसे बाइक से गांव ले गए। वहीं स्वयं ही युवक ने रेवतीपुर थाने पर पुलिस का सूचना दी। जिसके बाद वह खुद अपना चिकित्सकीय परीक्षण कराने के लिए गाजीपुर पहुंचा जहाँ उसे संदिग्ध देख उसका स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेज दिया गया।उसमें कोरोना जैसे लक्षण दिखने पर सेवराईं के एक डिग्री कालेज में क्वारेंटीन कर दिया गया। 

जबकि रेवतीपुर गाँव के युवक बीते दिनों गुजरात के बडोदरा से ट्रक के जरिए गाँव पहुंचे जहाँ थाने पहुँच खुद के आने की जानकारी देने ने साथ ही अपना चिकित्सकीय परीक्षण कराया जहाँ दोनों को संदिग्ध देख क्वारन्टाइन कर उनका भी स्वैब आदि जांच के लिए भेंज दिया गया था जिसका रिपोर्ट बुधवार को आया जिसमें तीनों युवकों का रिजल्ट पाजिटिव मिला ।जिस तरह से प्रवासी कामगारों का गाँव की तरफ पलायन जारी है उसको लेकर सरकार के तरफ से जिस तरह तैयारियाँ की गई है उसे स्थानीय थाना पुलिस सहित अन्य विभाग उसको लेकर लापरवाही बरत रहे है जो ग्रामीण क्षेत्रों के लिए खतरे की घंटी है, लोगो का कहना है कि सूचना के बावजूद पुलिस गाँव में अभी तक नहीं पहुंची नहीं कोरोना पाजिटिव मरीजों के घरों पर जा सतर्कता को लेकर अभी तक कोई कदम भी नहीं उठाएं है जिसके कारण लोग खुद को भयभीत है । 

लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे है नहीं मास्क का प्रयोग कर रहें है जो काफी घातक साबित हो सकता है जिस तरह से उदासीनता बरती जा रही है उसे स्पष्ट है कि आने वाले समय में गाँव पूरी तरह से कोरोना के चपेट में आ सकते है। इस मामलें में जिलाधिकारी ओंमप्रकाश आर्य ने कहा कि कोरोना को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी लापरवाह लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जायेगी, कहा कि जहाँ भी कोरोना पाजिटिव पाए जा रहे है उनके गाँव घरों के आसपास काफी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गये है जरुरत के मुताबिक गाँव को सील भी किया जा रहा है ।.एसडीएम ने देखे हालात, हॉटस्पॉट बनाया रेवतीपुर। उप जिलाधिकारी सेवराई देर शाम रेवतीपुर के कोराना पॉजिटिव युवक के मोहल्ले में पहुंचे। 

पुलिस बल की मौजूदगी में उसके घर और आने जाने वाले मार्गा की पड़ताल की। बारीकी से जांच करके हॉटस्पॉट घोषित करने का निर्णय लिया। वही मार्ग में पड़ने वाले सात प्रमुख मार्गों को बंद करके पुलिस की तैनाती करने का निर्देश दिया है। गांव के घरों में जरूरी सामानों को होम डिलीवरी का भी निर्देश किया है। वही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि उपेंद्र शर्मा की तरफ से मोहल्ले में लगातार साफ-सफाई व सैनिटाइज का कार्य किया जा रहा है।प्रशासन के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे अप्रवासी लोगखानपुर। हिन्दुस्तान संवादकोरोना महामारी के वजह से बड़े शहरों से बड़ी संख्या में मजदूरों का पलायन जारी हैं। जिसके वजह से शहरों से आ रहे लोगो को जांच के उपरांत क्वारंटीन रहने के सख्त निर्देश दिए जा रहे हैं।अब तक जितने भी मरीज जनपद में मीले हैं।

अधिकांश मुम्बई जैसे बड़े शहरों से ही आये हैं। खानपुर क्षेत्र के दर्जनों गांवों में आये लोग क्वारंटीन के नियमों को ताख पर रखकर बाहर खुले में घूम रहे है। सबसे आसानी से मिल जुल रहे हैं। यहीं नहीं स्थानीय बाजारों से लेकर अपने घर गृहस्थी के कार्य में भी हाथ बंटा रहे हैं। जबकि इन लोगों को जांच कराये जाने का सख्त निर्देश दिया गया है। फिर भी यह लोग प्रशासन के निर्देशों को अनदेखा कर गांव और बाजार में घूम रहे है। 

कोरोना संक्रमित युवक के मिलने से मचा हड़कम्प
गहमर। स्थानीय गांव के हरिजन बस्ती निवासी एक युवक के कोरोना पाजिटिव होने के बाद पूरे गांव में हड़कम्प मच गया है। बस्ती के लोग काफी सहमे हुए है। पूर्वी हरिजन बस्ती निवासी एक युवक जो की दिल्ली में काम करता था वह 16 मई को अपने घर आया था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस उसे चंद्रशेखर महाविद्यालय रामपुर कनवा में जांच के लिए भेजा था। जहां उसे क्वारंटीन किया गया था। बुद्धवार की शाम उस युवक का रिपोर्ट पाजिटिव मिला। इस घटना के बाद गांव में अफरा- तफरी का माहौल मच गया है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक गहमर विमल कुमार मिश्र ने बताया कि घर आने के बाद वह युवक परिवारीजनों के अलावा किन-किन बाहरी लोगों के संपर्क में आया है। इसकी जांच की जा रही है। 

स्वैब टेस्ट के लिए भेजे गये दो युवक
सादात। नगर के वार्ड संख्या नौ निवासी दो युवकों को गुरुवार को स्वैब टेस्ट के लिए भेजा गया। उप निरीक्षक रोहित राज यादव ने अपनी निगरानी में इन्हें एम्बुलेंस से सिखडी स्थित कोरन्टीन सेंटर पर भिजवाया। एसओ रविन्द्र भूषण मौर्य ने बताया कि यह दोनों युवक 19 मई को ग्रेटर नोएडा से ट्रेन द्वारा घर आये। इनके साथ जितने लोग आए हैं, उनमें से कई लोग संक्रमित हैं। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इन्हें स्वैब टेस्ट के लिए भेजा है।

जमाती की जमानत की गई खारिज
सादात। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए किए गए लॉक डाउन का उल्लंघन करने के कारण थाना क्षेत्र के 66 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत मुकदमा कायम किया जा चुका है। उधर नगर के वार्ड तीन निवासी एक जमाती की जमानत को न्यायालय ने गुरुवार को खारिज कर दिया। वह दिल्ली के तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर 15 मार्च को लौटा था। एसओ रविन्द्र भूषण मौर्य ने बताया कि नगर के वार्ड तीन निवासी उक्त जमाती करीब डेढ़ माह से जेल में है। पुलिस ने उसके खिलाफ कोर्ट में केस डायरी प्रस्तुत की है।

'