Today Breaking News

गाजीपुर में अब तक मिले कोरोना वायरस के 42 मामले, मुंबई से आए लोगों में से 36 पॉजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रवासी मजदूरों के साथ मुंबई से कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी भी गाजीपुर जिले में आ रही है। अभी तक जितने भी कोराना पाजिटिव मरीज मिले हैं, उनमें 90 फीसदी लोग मुंबई से लौटने वाले हैं। यहां कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। लोगों में इस बात की चर्चा होने लगी है कि आखिरकार कब तक कोरोना जैसी महामारी से जनपदवासियों को जूझना होगा।

दस दिन पहले गाजीपुर कोरोना संक्रमण से लगभग मुक्त हो गया था। अप्रैल के प्रथम सप्ताह में मिले तीन जमाती समेत छह कोरोना मरीज ठीक हो चुके थे। इसके बाद जिले की स्थिति नियंत्रण में थी। लोगों में इस बात की खुशी थी, अब अपना जिला ग्रीन जोन में आ जाएगा।

इसी बीच प्रवासी आने लगे और जांच के बाद फिर से नौ मई को नंदगंज के खिजीरपुर गांव में मुंबई से आया एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला। यहीं से मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हुआ। यह लगातार जारी है। मंगलवार को भी सात संक्रमितों के मिलने के बाद पॉजिटिज मरीजों की संख्या 36 तक पहुंच गई है।

खास बात यह है कि जिले में कोरोना संक्रमितों की लिस्ट पर नजर डालें तो प्रवासियों में 90 फीसदी मुंबई से आने वाले हैं। हर रोज गांव-गांव में मरीजों के मिलने की चर्चा की जा रही है। लोगों की चर्चाओं में यह बात प्रमुखता से शामिल है कि लगातार जिले में प्रवासियों के आने का क्रम जारी है। प्रतिदिन सैकड़ों लोग आ रहे हैं। इसकी तुलना में सैंपलिंग बहुत कम भेजी जा रही हैं।

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि अभी संक्रमितों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। इस खतरनाक बीमारी के बारे में सोचकर हर रोज जिलेवासियों के दिलों की धड़कनें तेज हो जा रही हैं।

देखा जाए तो जिले में अब तक 1787 कोरोना संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। इनमें से 1375 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें 1321 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। जबकि 42 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अभी भी 371 रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक जिले में मिले कुल 42 कोरोना मरीजों में से छह को ठीक किया जा चुका है, जबकि 36 एक्टिव है।
'