Today Breaking News

क्या लॉकडाउन-3 के दौरान सबको मिलेगा 3 महीने के लिए फ्री इंटरनेट, जानें पूरा सच

इस मैसेज में बोला गया है कि इंटरनेट 17 मई तक फ्री मिलेगा, लेकिन जब आप दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे, तो वहां लिखा है कि ऑफर 17 मई तक है और इंटरनेट तीन महीने के लिए फ्री मिलेगा।
गाजीपुर न्यूज़ टीम, कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम देशों में लॉकडाउन घोषित किया गया है। भारत में तीसरे चरण का लॉकडाउन शुरू हो चुका है। 4 मई से 17 मई तक तीसरे चरण का लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस बीच व्हाट्सऐप पर एक मैसेज आ रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि सभी मोबाइल यूजर्स को तीन महीने के लिए फ्री इंटरनेट सेवा दी जा रही है। इस मैसेज के मुताबिक सभी मोबाइल कंपनियों ने मिलकर यह ऐलान किया है। इस मैसेज में एक लिंक भी दिया गया है।

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) फैक्ट चेक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया, 'दावा: एक व्हाट्सऐप मैसेज का दावा है कि कोरोना महामारी के कारण 17 मई 2020 तक लॉकडाउन की वजह से मोबाइल कंपनियों नें सभी मोबाइल यूजर्स को फ्री इन्टरनेट देने का ऐलान किया है।


#PIBFactcheck:यह दावा बिलकुल झूठा है और दिया गया लिंक फर्जी है। दूरसंचार विभाग ने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है।'


इस मैसेज में बोला गया है कि इंटरनेट 17 मई तक फ्री मिलेगा, लेकिन जब आप दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे, तो वहां लिखा है कि ऑफर 17 मई तक है और इंटरनेट तीन महीने के लिए फ्री मिलेगा। इसमें दिए गए फॉर्म में आपसे आपका मोबाइल नंबर, ऑपरेटर सर्विस, रिचार्ज प्लान और राज्य की जानकारी भरने के लिए कहा गया है। जब आप सारी जानकारी भर देंगे तो आपको इस मैसेज को 10 लोगों से और शेयर करने के लिए कहा जाएगा। आपके द्वारा दी गई जानकारियों का गलत इस्तेमाल भी किया जा सकता है। कृपया इस तरह के किसी मैसेज पर लिंक पर क्लिक ना करें।

'