Today Breaking News

गाजीपुर: करेंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जमानियां नगसर थाना क्षेत्र के नगसर नेवाजू राय के ग्रामीण बैंक के पास मंगलवार की देर शाम ट्रांसफार्मर के एलटी तार का जंफर जोड़ते समय करेंट की चपेट में आने गगरन गांव निवासी संविदाकर्मी लाइनमैन पिटू यादव (36) पुत्र शिवमुनि यादव की मौत हो गयी। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बुधवार की सुबह पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा।
रेवतीपुर विद्युत उपकेंद्र पर संविदा पर तैनात गगरन गांव निवासी लाइनमैन पिटू यादव उपकेंद्र से शट डाउन लेकर नगसर ग्रामीण बैंक के पास स्थित ट्रांसफार्मर पर चढ़कर एलटी तार का जंफर जोड़ रहा था कि अचानक तार में करेंट प्रवाहित होने से वह गंभीर रूप से झुलस गया। ग्रामीणों ने तत्काल बांस से पिटू को नीचे गिराया और विद्युत विभाग और पुलिस को घटना की जानकारी दी। ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही से लाइनमैन पिटू की जान गई है। ट्रांसफार्मर पर चढ़ने से पहले भी लोगों ने पिटू को मना किया लेकिन उसने कहा कि उपकेंद्र से शटडाउन लेकर कार्य कर रह हूं कोई खतरा नहीं है। विद्युत विभाग जमानियां के एसडीओ विजय कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। यह घटना कैसे घटी इसकी जांच विद्युत सुरक्षा निर्देशालय से कराकर जल्दी ही मृतक की पत्नी किरन देवी को आर्थिक सहायता दिलायी जाएगी।  

उजड़ गयी किरण की दुनिया 
पिटू के असमय मौत ने उसकी पत्नी किरण की दुनिया उजाड़ कर रख दी। पति की मौत से पत्नी बेसुध हो गयी है। पिटू अपने पीछे एक पुत्री खुशी (8) और पुत्र पुनीत (8) वर्ष को छोड़ गया। माता पिता का इकलौता पुत्र होने के कारण परिवार का भरण पोषण करता था।
'