Today Breaking News

गाजीपुर: रेल पटरियों को सुधारने में जुटा रेलवे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लाकडाउन में ट्रेनों के परिचालन पर रोक के कारण पटरियों को सुधारने में रेलवे जुटा हुआ है। दानापुर मंडल इंजीनियरिग विभाग की ओर से दिलदारनगर सेक्शन में रेल पटरी की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है।

दिलदारनगर : पूर्व मध्य रेल के दानापुर मंडल में लाकडाउन के दौरान ट्रैक, पुल- पुलियों का रखरखाव सहित संरक्षा से जुड़े कई कार्य पूरे किए गए हैं। मंडल में लगभग 27 किलोमीटर रेलवे ट्रैक को ठीक किया गया है। कुल 217 किलोमीटर रेलवे ट्रैक की यूएसएफडी टेस्टिग की गई। इसके अलावा 140 वेल्डिग, 17 समपार फाटकों की ओवरहॉलिग सहित संरक्षा से संबंधित अन्य कई कार्य पूरे कर गए हैं। पटना जंक्शन होते हुए झाझा-पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर रेलखंड में ट्रेनों की गति सीमा 130 किलोमीटर प्रतिघंटा करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए पिछले दिनों लखनऊ की विशेषज्ञ टीम ने इस रेलखंड के बीच कंफरमेट्री ओसिलोग्राफी कार रन (सीओएसआर) से सफल परीक्षण कर लिया गया है। इंजीनियरिग एवं संरक्षा कार्य के पूरा होने के बाद ट्रेनों की गतिसीमा में वृद्धि की जानी है। अभियंता निर्मल प्रसाद ने बताया कि पटरियों की मरम्मत का कार्य तेजी से किया जा रहा है ताकि रेल परिचालन शुरू होने पर कोई परेशानी न हो।

छह घंटे का लिया ब्लाक
खानपुर : क्षेत्र के सिधौना स्थित रेलवे फाटक के पास ट्रेन परिचालन ठप होने से रेलवे का निर्माण विभाग कार्य पूरा करने में सक्रिय है। छह घंटे का ब्लाक लेकर अभियंता ऋषभ राय के अनुसार डेढ़ दर्जन मजदूरों के साथ शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सैनिटाइजर और मास्क के साथ मरम्मत का कार्य किया जा रहा है।
'