Today Breaking News

गाजीपुर: किशोर समेत 2 प्रवासी कोरोना संक्रमित, 11 हुए स्वस्थ, कोरोना संक्रमित संख्या 78

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिले में प्रवासी मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार को किशोर समेत दो प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन्हें उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल वन अस्पताल ले जाएगा गया है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 78 तक पहुंच गई है। इधर वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में भर्ती जनपद के 11 संक्रमित प्रवासी स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। ऐसे में अब एक्टिव मामले 60 हैं। वहीं गैर प्रांतों व संक्रमितों के संपर्क में आए 51 संदिग्धों का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया।


हाइरिस्क प्रांतों से लौटे प्रवासियों के लगातार कोरोना संक्रमित मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। वहीं संक्रमितों को बेहतर उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल टीम दिन-रात लगी हुई है। इसके अलावा संक्रमण फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए संक्रमितों के संपर्क में आए व गैर प्रांतों से लौटे संदिग्धों का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजने का क्रम भी जारी है। सैदपुर तहसील के खानपुर थाना क्षेत्र स्थित लौलहा सिगारपुर निवासी प्रवासी किशोर बीते 15 मई को मुंबई से आया था, जिसे संदिग्ध मानकर क्वारंटाइन करने के साथ बीते 16 मई को जांच के लिए स्वैब भेजा गया था। इसके अलावा सादात के हुरमुजपुर गांव का एक प्रवासी बीते 18 मई को आया था। इसका स्वैब जांच के लिए मेडिकल टीम ने 19 मई को भेजा था। दोनों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद इन्हें मेडिकल टीम क्वारंटाइन सेंटर से उपचार के लिए मुहम्मदाबाद लेकर चली गई।


दो और प्रवासी कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिन्हें उपचार के लिए मुहम्मदाबाद कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में भर्ती जनपद के 11 संक्रमित स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। वायरस संक्रमण का फैलाव न हो इसके लिए लगातार मेडिकल टीम संदिग्धों का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेज रही है।-डा. जीसी मौर्या, सीएमओ

'