Today Breaking News

प्रवासी कामगारों को लेकर जयपुर से चली स्पेशल ट्रेन दो मिनट कानपुर रुकी, तुरंत बंद कराई कोच की खिड़कियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर, लॉकडाउन में गैर प्रांतों में फंसे प्रवासी मजदूरों को गृह नगर पहुंचाने के लिए सरकार ने पहल की है। जयपुर से प्रवासी कामगारों को लेकर पटना के लिए निकली ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर शनिवार सुबह करीब दो मिटन रुकी। यहां प्लेटफार्म पर पहले से तैनात स्टेशन निदेशक समेत आपीएफ जवानों ने किसी यात्री को उतरने नहीं दिया और कुछ कोच की खुली खिड़कियों को बंद करा दिया।

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में विभिन्न राज्यों में फंसे श्रमिकों, छात्रों व आश्रित लोगों को गृह नगर पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार के आदेश पर रेलवे ने पहले की है। रेलवे बोर्ड ने प्रवासी स्पेशल ट्रेन जयपुर से पटना के लिए (09771) और दूसरी स्पेशल ट्रेन नासिक से लखनऊ के बीच (02121) चलाने की स्वीकृति दी थी। बाद में अपरिहार्य कारणों से नासिक से लखनऊ की ट्रेन रद कर दी गई थी। जयपुर-पटना प्रवासी स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को जयपुर से चलकर शनिवार सुबह सात बजे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची।

ट्रेन में करीब 12 सौ प्रवासी कामगार सवार थे। ट्रेन के पहुंचने से पहले ही प्लेटफार्म पर स्टेशन निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय, स्टेशन अधीक्षक आरपीएन त्रिवेदी आरपीएफ के साथ तैनात थे। प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन आते ही आरपीएफ मुस्तैद हो गई और दो मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन रवाना हो गई। किसी भी यात्री को स्टेशन पर उतरने की इजाजत नहीं थी। इस दौरान अफसरों ने कुछ कोच की खुली खिड़कियां बंद कराई।

'