Today Breaking News

अधिवक्ता को थाने में बंद कर पीटने में दरोगा-सिपाही निलंबित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी में भेलूपुर थाने के अस्सी चौकी पर पुलिस और अधिवक्ता पंकज वाजपेयी के बीच विवाद के बाद पुलिस ने प्रताड़ित किया था। पांच मई की शाम विवाद के बाद पुलिस अधिवक्ता को थाने ले आई और लाकअप में बंद कर जमकर पिटाई की थी। मामले में एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी ने जांच की। इसमें चौकी का दरोगा अग्रचारी यादव और थाने के सिपाही कुंवर अविनाश सिंह को दोषी पाये गये। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। दोनों के खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी गई है।

अस्सी निवासी अधिवक्ता पंकज वाजपेयी के मुताबिक घर के बगल में बिहार के कुछ मजदूर आकर रुके थे। इसकी जानकारी अस्सी चौकी पर दी। इसी सन्दर्भ में कार्रवाई के बाबत पांच मई की शाम पूछताछ करने अधिवक्ता वाजपेयी पुलिस चौकी पर मंगलवार शाम गए। इस दौरान वहां मौजूद सिपाहियों से विवाद हो गया लेकिन बाद में विवाद शांत हो गया।

अधिवक्ता के साथी अजय कुमार सिंह का आरोप है कि रात 10 बजे भेलूपुर थाने के कुछ सिपाही वाजपेयी को घर से पकड़ कर ले जाने लगे। इस दौरान उनकी मां और बहन से धक्का-मुक्की भी हुई। आरोप है कि थाने ले जाकर अधिवक्ता की खूब पिटाई की गई। इस सम्बंध में अस्सी चौकी प्रभारी मुकेश तिवारी ने अधिवक्ता पंकज वाजपेयी और उसके दोस्त लखेरू के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर अधिवक्ता की थाने पर पिटाई की खबर सुनकर अन्य अधिवक्ता वहां पहुंच गए। बाद में अधिवक्ता लामबंद हुए और एसएसपी से जाकर मिले। मामले में जांच की मांग की थी।

वहीं, एसएसपी ने जंसा थाने पर तैनात सिपाही संजय सिंह को निलंबित कर दिया है। ड्यूटी से अनुपस्थित रहने, सहकर्मी के साथ अभद्रता, काम में लापरवाही, अनुशासनहीनता का आरोप लगा था। मामले में जांच बैठाई गई थी।

'