Today Breaking News

अब जिले में सरकारी स्कूल की फीस में इंग्लिश मध्यम वाली पढ़ाई! - एमएएच इंटर कालेज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिले में शिक्षा के क्षेत्र में असंभव को संभव बनाने की कुबत रखने वाले एमएएच इंटर स्‍कूल के प्रिंसिपल खालिद आमीर ने एक बार फिर सरकारी फीस में अंग्रेजी शिक्षा देने का ऐलान कर सीबीएसई बोर्ड के स्‍कूलों में हलचल पैदा कर दिया है। इनके ऐलान से सीबीएसई बोर्ड के धुरंधर कालेज के मालिक अब नई रणनीति बनाने में जुट गये हैं कि सरकारी फीस का मुकाबला कैसे किया जाये। 

प्रिंसिपल खालिद आमीर हमेशा चुनौती स्‍वीकार करते हैं। एक दशक पहले जिस एमएएच इंटर कालेज गाजीपुर में जिले का कोई भी सम्‍भ्रांत अभिभावक और होनहार छात्र पढ़ने से इंकार कर देता था आज वही पर खालिद आमीर के भगीरथ प्रयास से कुछ ही वर्षो में एमएएच इंटर कालेज जिले का ब्रांड स्‍कूल बन गया है। 

अब इस स्‍कूल के छात्रों का दबदबा हाईस्‍कूल व इंटर के परीक्षाओं में जिले के बड़े स्‍कूलों में होती है। यहां के बच्‍चे अनुशासन में भी मिशाल पेश किये हैं। खालिद आमीर ने बताय कि हमारे कालेज में सत्र 2019-20 से उत्‍तर प्रदेश शिक्षा परिषद शासनादेश के क्रम में अंग्रेजी शिक्षा सरकारी फीस पर प्रदान की जाती है। अभी तक कक्षा 6 से 10 तक गुणवत्‍तापूर्वक अंग्रेजी शिक्षा का शिक्षण कार्य शुरु हो चुका है। उन्‍होने कहा कि हमारा विद्यालय परिवार अंग्रेजी माध्‍यम से गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा देने के लिए कृत संकल्पित है। अति शीघ्र हम लोग इंटर तक अंग्रेजी माध्‍यम से शिक्षा प्रदान करने लगेंगे। उन्‍होने बताया कि प्रवेश के लिए सभी कार्य दिवस में आठ बजे से 11 बजे तक अभिभावक सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाकर सम्‍पर्क कर सकते हैं।
'