Today Breaking News

वाराणसी में राहत, पूर्वांचल के अन्य 5 जिलों में 28 नए कोरोना पॉजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी में मंगलवार को राहत रही। कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया। सभी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव रही। वहीं पूर्वांचल के पांच जिलों में 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें आजमगढ़ में सबसे ज्यादा 15 और लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें सरकारी डाक्टर भी शामिल हैं। गाजीपुर में दूसरे राज्यों से ट्रेन से आए 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। भदोही में मां-बाप और बेटी संक्रमित मिले हैं। जौनपुर में दो और बलिया में एक पॉजिटिव मिला है। 

वाराणसी में कोरोना संक्रमण की दृष्टि से मंगलवार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरा दिन रहा। कई दिनों बाद एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। बीएचयू की वायरोलॉजी लैब से आई 152 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव मिली। ये सभी सैम्पल हॉटस्पाट से लिए गये थे। जिले में वर्तमान में 78 हॉटस्पॉट हैं। इनमें 22 ग्रीन जोन, आठ ऑरेंज ज़ोन और 48 रेड ज़ोन में हैं।

आजमगढ़ में एक डॉक्टर और एक परिवार के तीन सदस्यों समेत 15 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई डॉक्टर को छोड़कर सभी प्रवासी हैं। इसमें जियापुर क्षेत्र में एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। सभी दिल्ली से पैदल ही गांव आए थे। इसके साथ ही आजमगढ़ में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 55 हो गई है। इनमें से दो की मौत हो चुकी है जबकि 9 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

भदोही में मंगलवार को मिले तीनों संक्रमित एक ही परिवार के हैं। इसमें मां-बाप और बेटी शामिल है। तीनों मुंबई से ट्रक से 23 मई को भदोही पहुंचे थे। सभी को गांव में क्वरंटीन किया गया था। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 30 तक पहुंच गई है। 

गाजीपुर में सात कोराना संक्रमित मिले हैं। इनमें से छह में बुखार के लक्षण थे जबकि एक में कोई लक्षण नहीं था। सभी सूरत से ट्रेन से गाजीपुर पहुंचे थे। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या अब 91 हो गई है। इसमें 19 मरीज ठीक हो चुके हैं। 72 का इलाज चल रहा है। 

बलिया में मंगलवार को एक और संक्रमित मिलने से कुल संक्रमितों की संख्या 31 हो गयी है। पंदह ब्लाक क्षेत्र में मिला संक्रमित अधेड़ 15 मई को मुम्बई से अपने गांव आया था। कुछ लक्षणों के आधार पर 16 मई को इसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। मंगलवार को आई रिपोर्ट में यह पॉजिटिव निकला।

'