Today Breaking News

बलिया में एक ही गांव के दो और कोरोना संदिग्धों की मौत से हड़कम्प, तीन दिन में बाहर से लौटे तीन की जान गई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. उभांव थाना क्षेत्र के एक गांव में एक साथ दो संदिग्धों की मौत से हड़कम्प मचा हुआ है। हालांकि अभी तक दोनों मृतकों में से किसी में भी कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। अधिकारियों का कहना है कि एक का सेम्पल जांच के लिये भेजा गया है। इससे पहले इसी गांव में राजस्थान से लौटे 70 वर्षीय वृद्ध की दो दिन पहले मौत हो गई थी। अभी तक सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट नहीं आने से पोस्टमार्टम भी नहीं हो सका है।

मुम्बई से 21 अप्रैल को गांव लौटे 35 वर्षीय एक युवक की तबियत खराब हो गयी। इसके बाद अगले दिन 22 अप्रैल को परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। युवक का सेम्पल लेकर जांच कराया गया। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे होम क्वंरटीन में रहने का निर्देश देकर घर भेज दिया गया। बताया जाता है कि इसी बीच गुरुवार की सुबह अचानक उसकी मौत हो गयी। इसकी सूचना मिलने के बाद पहुंची डॉक्टरों की टीम ने उसका सेम्पल लेकर जांच के लिये भेजा। इसके बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार (जला दिया) कर दिया।

इस सम्बंध में तहसीलदार (बिल्थरारोड) जितेन्द्र सिंह का कहना है कि युवक की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। इसके बाद वह होम क्वरंटीन में था। मौत के बाद उसका सेम्पल जांच के लिये फिर भेजा गया है। परिजनों ने शव को जला दिया है। हालांकि जिला महामारी रोग नियंत्रण अधिकारी डा. जियाउल हुदा के अनुसार जितेन्द्र का सेम्पल जांच में नहीं गया था। उसे ब्रेन ट्यूमर था।

उधर, मेरठ से कुछ दिनों पहले मायका आयी 45 वर्षीय महिला की तबियत खराब होने पर मऊ के एक प्राईवेट अस्पताल में भर्ती कराया। महिला की गुरुवार की सुबह अस्पताल में मौत हो गयी। इसके बाद परिजन लाश को गड़वार थाना क्षेत्र के एक गांव में ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया। बिल्थरारोड तहसीलदार ने महिला के मौत की भी पुष्टि की। हालांकि उसे क्या दिक्कत थी, यह उनकी जानकारी में नहीं है। उसकी लाश ससुराल के लोग ले गए हैं।

रिपोर्ट के इंतजार में लटका कोरोना संदिग्ध का पोस्टमार्टम
जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मृत कोरोना के संदिग्ध वृद्ध का पोस्टमार्टम उसकी रिपोर्ट के इंतजार में लटका है। पिछले 48 घण्टे से वृद्ध का शव पोस्टमार्टम हाउस में बंद है। स्वास्थ्य विभाग उसकी रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहा है। उभांव थाना क्षेत्र के एक गांव के निवासी 70 वर्षीय वृद्ध राजस्थान में मछली मारने का कार्य करते थे। क्षेत्र के सात अन्य लोगों के साथ मंगलवार की शाम पैदल ही घर गांव पहुंचे वृद्ध की तबियत बिगड़ने पर तहसीलदार ने उन्हें एम्बुलेंस द्वारा जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसके लक्षण संदिग्ध मिलने पर चिकित्सक ने उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया। आइसोलेशन वार्ड में ही बुधवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल प्रशासन ने वृद्ध के शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाते हुए उसका सेम्पल लेकर जांच में भेज दिया। हालांकि 48 घण्टे बाद भी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है, जिसकी वजह से उसका पोस्टमार्टम अबतक नहीं हुआ है। पिछले दो दिनों से उसका शव पोस्टमार्टम हाउस में ही बन्द है।
'