Today Breaking News

वाराणसी में आंधी का कहर, पेड़ से दबकर उभरती युवा खिलाड़ी की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी की उभरती हुई बास्केटबॉल खिलाड़ी अनुष्का पटेल की शनिवार देर शाम आयी आंधी में पेड़ गिरने से मौत हो गयी। उसने इसी वर्ष महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की तरफ से आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में भाग लिया था। घटना के बारे में सुनकर लोग स्तब्ध रह गए। साथी खिलाड़ियों को सहसा विश्वास नहीं था कि जो खिलाड़ी कल तक तैयारी करती रही वह असमय मौत ने छीन लिया। 

शिवपुर थाना क्षेत्र के होलापुर गांव के चुप्पेपुर की रहने वाली अनुष्का अपनी बहनों के साथ रात साढे़ आठ बजे पास के बगीचे में आम बीनने गई थी। उस समय तेज हवा चल रही थी। किसी को अंदाजा नहीं था कि यह हवा आंधी में तब्दील हो जाएगी। आंधी में गिरे आम को सभी बटोर ही रहे थे कि एक बड़ा पेड़ भरभरा कर उन पर गिर पड़ा। संयोग से सभी बहनें तो बच गईं लेकिन पेड़ की एक मोटी डाली के नीचे अनुष्का दब गई। बहनों ने शोर मचाकर गांव के लोगों को बुलाया। लोग अनुष्का को लेकर शिवपुर स्थित एक अस्पताल गए लेकिन रास्ते मे ही उसने दम तोड़ दिया। देर शाम परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया।

 वहीं तेज आंधी-पानी और ओला पड़ने से आम की फसलों को सबसे अधिक नुकसान हुआ है। ग्रामीण इलाके में करीब एक दर्जन स्थानों पर पेड़ गिर पड़े। कई स्थानों पर बिजली के तार टूट गए। हालांकि लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली। किसानों का कहना है कि बारिश से जायद की फसलों को फायदा हुआ है।
'